बेरोजगारी के खिलाफ तकनीकी छात्र संगठन ने निकाला राज्यव्यापी मशाल जुलूस

0
138

ET 03 फरवरी 19

औरंगाबाद : बेरोजगारी खिलाफ आज शाम बिहार के सभी जिलों में एक साथ मशाल जुलूस निकाला गया। वही औरंगाबाद मे भी राज्यव्यापी मशाल जुलूस शहर के पोस्ट ऑफिस गेट से निकलकर रमेश चौक तक पहुंची और यहाँ आकर सभा में तब्दील हो गयी।जुलूस का आयोजन तकनीकी छात्र संगठन के बैनर तले किया गया। जिसका नेतृत्व कर रहे प्रदेश प्रधान महासचिव सह जिला प्रभारी अब्दुल्लाह राजा ने बताया की जुलूस में सेवानिवृत्त अभियंता,कार्यकारी अभियंता,बेरोजगार अभियंता एवं वर्तमान छात्र एक साथ भाग लिया। प्रस्तावित मशाल जुलूस बिहार अभियंता सेवा संघ के समर्थन में किया जा रहा हैं। जुलूस का बिगुल पटना से फूंका जाएगा। जहाँ अभियंता संघ और संगठन के वरीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। संगठन के जिला उपाध्यक्ष शशिकांत कुमार ने कहा कि माँगे माने जाने तक चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने सभी छात्रों व अभियंता समाज को आंदोलन से जुड़ने का आह्वान किया है। जुलूस का नेतृत्व कर रहे प्रभातचंद्र यादव ने बताया कि संगठन की मांगें इस प्रकार हैं

1. सहायक अभियंता के खाली 51% सभी पदों पर अभिलंब बहाली किया जाए।
2. प्रत्येक वर्ष बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ही सहायक अभियंता की नियमित नियुक्ति की जाए। तकनीकी सेवा आयोग से परीक्षा न लिया जाए।
3.सभी इंजीनियरिंग कॉलेज को स्थायी प्राचार्य दिया जाए। अभी 9 प्राचार्य मिलकर 31 कॉलेज को संभाल रहे हैं।
4. BESA के मांगों को अभिलंब स्वीकार किया जाए।
5. नए कॉलेज खोलने की जगह सीट बढाई जाए व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बहाल की जाए। आपको बता दे कि पिछले महीने AICTE ने बिहार के सभी अभियंत्रण संस्थानों की सीट घटा दी हैं।

संगठन की प्रदेश अध्यक्ष सुश्री सुष्मिता कुमारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद गुलफराज के कहा कि यह आंदोलन सभी के हक के लिए किया जा रहा हैं। सरकार को इस आंदोलन के माध्यम से कड़ी चेतावनी देना चाहते हैं. इस अवसर पर बिटेक के छात्र शंकर कुमार,निखिल कुमार,आतिफ,प्रमोद कुमार,रवि रंजन,शशिकांत कुमार,शाहरुख,मिस्टर,सैफ, आर्यन, दानिश और अन्य लोग मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here