राहुल-तेजस्वी एक साथ आ रहे पटना, फ्लाइट में पक रही महागठबंधन की खिचड़ी

0
135

पटना [जागरण टीम]। पटना में होनेवाली जन आकांक्षा रैली में भाग लेने के राहुल गांधी और तेजस्वी यादव एक साथ आएंगे। दोनों एक ही फ्लाइट से दिल्ली से चलेंगे तथा साथ-साथ बैठेंगे। ऐसे में यह भी तय है कि फ्लाइट में भी महागठबंधन की खिचड़ी पकेगी। इतना ही नहीं, दोनों पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान भी एक साथ पहुंचेंगे। वहीं गांधी मैदान में मंच पर कौन किस समय बोलेंगे, यह भी तय हो गया है। इसकी सूची भी जारी कर दी गई है।

राहुल की उपस्थित में बोलेंगे तेजस्वी-कुशवाहा, मांझी-शरद

जन आकांक्षा रैली में भाग लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिन के 12.30 बजे के करीब पटना आएंगे। उनके मंच पर आ जाने के बाद ही महागठबंधन के वरिष्ठ नेताओं- शरद यादव, तेजस्वी यादव, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा एवं मुकेश सहनी का भाषण होगा। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार का संबोधन भी राहुल गांधी के आने के बाद होगा। राहुल गांधी दोपहर 2 बजे के करीब अपना भाषण शुरू करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भी मंच पर मौजूद रहेंगे, परन्तु उनका संबोधन नहीं होगा। राहुल गांधी करीब 3.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

चार साल पहले भी आए थे राहुल

पार्टी ने इस बात का खास ख्याल रखा है कि रविवार को जब राहुल गांधी मंच पर आएं तो बिहार के नेताओं के साथ-साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी उनके स्वागत के लिए मौजूद रहें। राजद, रालोसपा, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा, वाम दल एवं विकासशील इनसान पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मंच पर मौजूद रहेंगे। चार साल पूर्व राहुल गांधी इसी गांधी मैदान में महागठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे। तब नीतीश कुमार भी महागठबंधन का हिस्सा थे। परन्तु, इस बार राहुल गांधी के निशाने पर भाजपा के अलावा नीतीश कुमार भी होंगे।

नेताओं ने लिया जायजा

रैली में शामिल होने वालों के आने का सिलसिला शनिवार शाम से ही आरंभ हो गया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, प्रेमचंद मिश्रा सहित अनेक वरिष्ठ नेता इन लोगों के ठहरने के इंतजाम के साथ-साथ गांधी मैदान में हुई तैयारियों का लगातार जायजा लेने में जुटे रहे। 50 जगहों पर लोगों के रात में ठहरने का इंतजाम किया गया है। कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के आवास पर शनिवार शाम लोकगीत का कार्यक्रम हुआ, तो निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने मिलर हाई स्कूल मैदान में जागरण कराया। उत्साहित हर बड़े-छोटे नेता का यह प्रयास रहा कि उनकी तस्वीर के साथ राहुल गांधी के पोस्टर कहीं न कहीं जरूर दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here