BIHAR TRAIN ACCIDENT: गड़गड़ाहट से टूटी नींद, पास जाकर देखा तो उड़ गए होश

0
211

पटना [जेएनएन]। बिहार में वैशाली में रविवार की सुबह सीमांचल एक्‍सप्रेस दुर्घटनाग्रस्‍त हाे गई। दुर्घटनास्‍थल के आसपास रहने वाले ग्रामीणों की मानें तो सुबह में रेल पटरी पर अचानक गडगड़ाहट की आवाज से उनकी नींद खुली। घटनास्‍थल पर जाकर देखा तो माजरा समझ में आया और होश उड़ गए। सुरक्षा व राहत बलों के पहुंचने के पहले ही ग्रामीणों ने मोर्चा संभाल लिया और बोगियों को तोड़कर घायलों को अस्‍पताल पहुंचाने में जुट गए। इस बीच बड़ी खबर यी मिली है कि दुर्घटना पटरी टूटी होने के कारण हुई।
यह है मामला

बिहार के वैशाली स्थित सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन पर सुबह में सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे बेपटरी हो गए। हादसे में अभी तक सात लोगों की मौत की खबर मिली है, जबकि दर्जनों घायल हैं।

ग्रामीणों ने संभाला मोर्चा

मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती थी, अगर स्‍थानीय ग्रामीणों ने राहत व बचाव कार्य की पहल न की होती। उन्‍होंने घायलों को बाेगियों से निकालकर अस्‍पतालों तक पहुंचाने में देर नहीं की। कम घायलों को अपने घरों में भी रखा। ग्रामीणें के अनुसार रेलवे व स्‍थानीय प्रशासन ने राहत कार्य देरी से शुरू किए।

पटरी भी मिली टूटी

ग्रामीणों ने बताया कि घटनास्‍थल पर रेल ट्रैक टूटा हुआ था। अब रेलवे ने भी ट्रैक के टूटे मिलने की बात स्‍वीकार कर ली है। ऐसे में सवाल यह है कि क्‍या पटरी दुर्घटना के कारण टूटी या टूटी पटरी के कारण दुर्घटना हुई। इस मामले में तोड़फोड़ की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल, जांच जारी है। रेलवे एडीजी की पीआर स्मिता वत्स शर्मा ने बताया कि राहत और बचाव कार्य शुरू हैं। घटना की जांच में इसके कारणों का भी खुलासा हो जाएगा।

घटनास्‍थल पर तनाव

बहरहाल, घटना स्‍थल पर भारी भीड़ जमा है। वहां रेलवे के खिलाफ जनाक्रोश उमड़ रहा है। राहत व बचाव कार्यशुरू करने में विलंब को लेकर वे खफा हैं।

राहत व बचाव कार्य जारी 
इस बीच सोनपुर और बरौनी जैसे आसपास के इलाकों से डॉक्टरों की एक टीम घटनास्‍थल पर पहुंच चुकी है। एनडीआरएफ टीम क्रेन की मदद से ट्रेन के डिब्बों को काटकर यात्रियों को निकालने में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here