औरंगाबादबिहार

जिला सम्मेलन की तैयारी को लेकर गोप गुट ने की बैठक

बैठक में सदस्यों को दी गयी कई जिम्मेवारियां

औरंगाबाद। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ (गोप गुट) का जिला सम्मेलन आगामी 22 मई 2022 को औरंगाबाद में होगा जिसमें अगले सत्र के लिए जिला स्तरीय पदधारकों का चुनाव किया जाएगा । उक्त सम्मेलन की तैयारी के लिए सोमवार को प्रखंड मुख्यालय औरंगाबाद के प्रांगण में महासंघ की ‘स्वागत समिति’ की बैठक की गई। जिसमें सम्मेलन की तैयारी को अन्तिम रूप दिया गया । इस बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिला अध्यक्ष- रामइशरेश सिंह तथा संचालन जिला सचिव- सत्येन्द्र कुमार ने किया । उन्होंने आज यहां एक संयुक्त प्रेस-विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि जिला सम्मेलन के पूर्व अगले एक माह के अन्दर जिले के सभी प्रखंडों के लिए प्रखण्ड स्तरीय पदधारकों का भी चुनाव कराया जायेगा जिसकी तिथियों की घोषणा भी आज यहां की गई ।

 

19 अप्रैल को रफीगंज एवं अम्बा-कुटुंबा, 20 अप्रैल को बारुण, 23 अप्रैल को औरंगाबाद, 26 अप्रैल को मदनपुर एवं नवीनगर, 27 अप्रैल को ओबरा, 01 मई को दाउदनगर, 03 मई को हसपुरा तथा 10 मई को गोह एवं देव प्रखंड में महासंघ के प्रखंड स्तरीय पदाधारकों के चुनाव होंगे । ये सभी चुनाव उक्त संबंधित प्रखंडों के प्रखंड मुख्यालयों में ही होंगे । उक्त प्रखंडों के पदधारकों के चुनाव में स्वच्छ एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव कार्यों को संपन्न कराने के लिए महासंघ की जिला कमिटी ने सभी प्रखंडों के लिए चुनाव-प्रेक्षकों की नियुक्ति की है ।

 

रफीगंज के लिए जिला सचिव- सत्येन्द्र कुमार एवं संयुक्त सचिव- जनेश्वर चौधरी, तथा अम्बा -कुटुंबा के लिए जिला अध्यक्ष रामईशरेश सिंह तथा जिला उपाध्यक्ष अमरेन्द्र सिंह, चुनाव प्रेक्षक होंगे । इसी तरह बारुण प्रखण्ड के लिए जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार एवं कोषाध्यक्ष – अजय कुमार सिंह, मदनपुर के लिए जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार एवं जिला संयुक्त सचिव विनोद कुमार, नवीनगर के लिए जिलाध्यक्ष राम ईशरेश सिंह एवं जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार, ओबरा प्रखंड के लिए जिला सचिव-सत्येन्द्र कुमार एवं जिला संयुक्त सचिव-जनेश्वर चौधरी, दाऊदनगर के लिए जिला अध्यक्ष- राम ईशरेश सिंह एवं जिला उपाध्यक्ष-अशोक कुमार, हसपुरा के लिए जिलाध्यक्ष रामईशरेश सिंह एवं जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार, देव प्रखंड के लिए जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार एवं संयुक्त सचिव विनोद कुमार तथा गोह प्रखण्ड के लिए जिलाध्यक्ष राम ईशरेश सिंह एवं जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार चुनाव प्रेक्षक होंगे ।

 

उक्त प्रेक्षकों की देखरेख में ही उक्त सभी प्रखंडों में महासंघ के सांगठनिक चुनाव होंगे तथा ये प्रेक्षक ही चुनाव परिणाम की घोषणा करने के लिए भी प्राधिकृत किए गए हैं । उक्त प्रखण्ड स्तरीय चुनावों के अलावा महासंघ से संबद्ध कुछ विभागीय संगठनों के जिला स्तरीय पदधारकों के चुनावों की तिथियां भी घोषित की गई हैं । 17 मई को बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ(गोप गुट)’मूल’ के जिला स्तरीय पदधारकों का चुनाव होगा जिसके प्रेक्षक जिलाध्यक्ष राम ईशरेश सिंह होंगे । इसी तरह से जनसेवक संघ एवं पंचायत सेवक संघ के जिला स्तरीय पदधारकों का चुनाव आगामी 08 मई को जिला मुख्यालय औरंगाबाद में होगा।

 

जिसका प्रेक्षक जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार, जिला संयुक्त सचिव- विजय कुमार तथा जिला कोषाध्यक्ष अजय कुमार सिंह होंगे । इसी तरह से अनुसचिवीय कर्मचारी संघ के जिला स्तरीय पदधारकों का चुनाव 24 अप्रैल को जिला समाहरणालय के प्रांगण में होगा। जिसके प्रेक्षक जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार तथा जिला कोषाध्यक्ष अजय कुमार सिंह होंगे । महासंघ से संबद्ध अन्य सभी विभागीय संगठनों के चुनाव भी अगले एक माह के अन्दर करवा लिए जाने का लक्ष्य तय किया गया है जिसके लिए तिथियों की घोषणा कुछ ही दिनों के अंदर यथाशीघ्र कर दी जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page