बिहार

प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राओं पर बेतुके सवाल उठाने वाली कांग्रेस राहुल की यात्राओं पर श्वेतपत्र जारी करे-सुशील कुमार मोदी

जब जोधपुर जल रहा था, तब राहुल गाँधी विदेशी नाइट क्लब में पार्टी कर रहे थे

पटना। अपनी बेबाक बयान से जाने जाने वाले राज्यसभा सांसद व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश यात्रा पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसी नेताओं पर करारा प्रहार किया है और राहुल गांधी के यात्राओं पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। राज सभा सांसद श्री मोदी ने कांग्रेस से चार प्रश्न पूछे हैं और उसका जवाब मांगा है। आइए देखते हैं कि क्या है उनके चार प्रश्न——-

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं से भारत वैश्विक शक्ति के रूप में उभरा और कई राष्ट्राध्यक्षों से बेहतर रिश्ते बनने का ही लाभ था कि युक्रेन युद्ध के समय भारत अपने 20 हजार छात्रों को सुरक्षित स्वदेश लाने में सफल रहा।जो कांग्रेस प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं पर अनर्गल सवाल उठाती रही, उसे राहुल गांधी की विदेश यात्राओं पर श्वेतपत्र जारी करना चाहिए।अगर राहुल गांधी सार्वजनिक जीवन में हैं, तो उन्हें बताना चाहिए कि जब जोधपुर जल रहा था, तब वे काठमांडू के नाइट क्लब में पार्टी क्यों कर रहे थे ?

 

2. राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के पहले 2019 तक पांच साल में 247 बार विदेश यात्राएँ कीं और वह भी बिना एसपीजी को सूचित किये।कांग्रेस बताये कि राहुल गांधी की गोपनीय यात्राओं से देश की क्या सेवा हुई?

 

3. किसी के विदेश जाने या किसी मित्र के विवाह में शामिल होने पर किसी को कोई आपत्ति नहीं हो सकती , लेकिन यदि देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद संसद के बजट सत्र, किसान आंदोलन और साम्प्रदायिक तनाव के समय छुट्टी मनाने विदेश चला जाए, तब सवाल तो उठेंगे ही।

 

4. हाल में कांग्रेस जब 2024 के संसदीय चुनाव की रणनीति पर मंथन कर रही थी, तब भी राहुल गाँधी विदेश में थे।
राहुल गांधी का व्यवहार अपने दल, संसदीय व्यवस्था और देश के प्रति पूरी तरह गैरजिम्मेदाराना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page