अरवल

शहीद आर्मी जवान अनूप कुमार को पैतृक गांव निघवा मे ग्रामवासियों व जवानों ने पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन कर गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देकर किया अंतिम विदाई

* शहीद जवान अनूप कुमार की शहादत पर अरवल, कुर्था एवं निघवा मे स्कूल छात्र -छात्राओं ने 175 मीटर लंबा तिरंगा वाहक बनाकर भावभीनी श्रद्धांजलि किया अर्पित 
* शहीद जवान के याद में ग्रामीणों व छात्र छात्राओं ने वंदे मातरम एवं अनूप भैया अमर रहे की लगाते रहे नारे

विश्वनाथ आनंद

गया (मगध बिहार)। अरवल जिले के कुर्था प्रखंड अंतर्गत निघवा पंचायत के मधेश्वर सिंह के द्वितीय सुपुत्र सह शहीद आर्मी जवान अनूप कुमार को जवानों एवं ग्रामवासियों ने पैतृक गांव निघवा मे पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए एवं शस्त्र झुकाकर गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देकर अंतिम विदाई किया। ऐसे तो शहीद आर्मी जवान का पार्थिव शरीर अरुणाचल प्रदेश से अरवल पहुंचा। जिलेवासियों ने वीर जवानों को पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन कर याद किया।

 

वही शहीद जवान के पार्थिव शरीर को वाहन से अरवल जिले से होते हुए किंजर, कुर्था एवं निघवा पहुंचने के दौरान छात्र-छात्राओं एवं ग्रामवासियों ने वंदे मातरम, भारत माता की जय अनूप कुमार अमर रहे , जब तक सूरज चांद रहेगा अनूप तुम्हारा नाम अमर रहेगा।तिरंगे झंडे के साथ 175 मीटर लंबा वाहक बनाकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया। शहीद आर्मी जवान अनूप कुमार का पार्थिव शरीर निघवा ग्राम में ज्योही पहुंचा। ग्रामवासियों एवं इर्द-गिर्द के क्षेत्रों के लोगों ने वीर शहीद जवान को देखने के लिए काफी संख्या में बेताब थे।

 

वही सभी के चेहरे पर उदासी की छाया स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ रहा था। अमर शहीद जवान अनूप कुमार के भाई ने कहा कि अनूप कुमार ने राष्ट्र भक्ति एवं देश की सुरक्षा एवं भारत माता के लिए अपने जीवन को समर्पित किया है , मुझे अपने भाई पर गर्व है।वही ग्रामवासियों ने कहा कि शहीद आर्मी जवान बचपन से ही तेज तरार ,मृदुल स्वभाव एवं राष्ट्र भक्ति के प्रति समर्पित था।ग्रामवासी- राणा प्रताप सिंह, ऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन के सलाहकार प्रताप सक्सेना चंद्रवंशी, पूर्व प्रमुख अनिल पासवान ,पूर्व जिला परिषद अमलेश यादव, जिला परिषद महेश यादव , पप्पू वर्मा, ग्रामीण मुखिया, सदन कुशवाहा सहित सैकड़ों लोगों ने कहा कि अमर शहीद जवान अनूप कुमार ने देश की सुरक्षा के लिए अपने जीवन की परवाह नहीं कर भारत माता की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर किया है।

 

ऐसे वीर सपूत को कोटि-कोटि नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।उपस्थित लोगों ने बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार से शहीद जवान की धर्मपत्नी सोनम देवी को समुचित मुआवजा, सरकारी नौकरी एवं टेन प्लस टू(10+2 )विद्यालय को अमर शहीद अनूप कुमार के नाम अंकित करते हुए घोषणा करने की मांग किया है lवही वीर शहीद जवान के घर पर महिला, पुरुषों एवं बच्चों की चित्कार की आवाजें गूंजते रहे। जो भी व्यक्ति शहीद जवान के घर पहुंचा सभी की आंखें आंसुओं से छलकते दिखा।

 

हजारों- हजारों की संख्या में महिला पुरुषों ने वीर शहीद जवान के घटना पर दुख व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।बताया जाता है कि आर्मी जवान अनूप कुमार अरुणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान शहीद हो चुके हैं।ऐसे तो अमर शहीद जवान अनूप कुमार को गांव के ही श्मशान घाट पर पंचतत्व में विलीन हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page