औरंगाबाद

दिव्यांग अधिकार अधिनियम की जानकारी देने को लेकर कार्यशाला का हुआ आयोजन

औरंगाबाद। दिव्यांग अधिकार अधिनियम,2016 पर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन एनआरएल इंडिया फाउंडेशन और विहार विक्लांग अधिकार मंच के संयुक्त तत्वावधान में आइएमए हॉल में आयोजित किया गया. इस कार्यशाला का उद्घाटन उपविकास आयुक्त अंशुल कुमार, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा अमृत ओझा, सेवानिवृत बैंक प्रबंधक शारंगधर सिंह और एनएलआर इंडिया फाउंडेशन के स्टेट हेड शंभुनाथ तिवारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

 

कार्यक्रम में जिले के सभी प्रखंड से आये दिव्यांगजनों को दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 के बारे में जानकारी वीडियो प्रदर्शनी के माध्यम से और मंचासीन वक्ताओं के द्वारा दिया गया. कार्यक्रम की खास बात यह रही कि मंच संचालक राकेश कुमार ने दिव्यांगजनों की समस्याओं को उन्हीं की जुबानी सीधे अधिकारियों से रू-ब-रू कराकर निदान की दिशा सार्थक पहल करने का प्रयास किया.

 

दिव्यांगजनों की समस्याओं से रू-ब-रू होते हुए उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने कार्यालयों में सिंगल विंडो सिस्टम के तहत कार्य संपादित करवाने की दिशा में सार्थक पहल करने का आश्वासन दिया. साथ ही, प्रत्येक प्रखंड में दो गांवों को दिव्यांग सुविधा संपन्न गांव की तरह विकसित करने की दिशा में पहल करने का आश्वासन उप विकास आयुक्त ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page