औरंगाबाद

नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

औरंगाबाद। नेहरू युवा केंद्र द्वारा कराए जा रहे हैं खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन का आयोजन बसडीहा हाई स्कूल मैदान में आदर्श युवा क्लब, बाँसेखाप के द्वारा कराया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में ,रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव दीपक कुमार, आमस पंचायत के प्रधान रामाधार सिंह, राहुल कुमार, मुखिया रवि कुमार आदि उपस्थित रहे।

 

 

प्रतियोगिता में 400 मीटर ,800 मीटर, 200 मीटर दौड़ शामिल शामिल था। दौड़ की 400 मीटर वाली प्रतियोगिता में तेजस्वी कुमार प्रथम, लालू कुमार द्वितीय तथा कासीम तृतीय स्थान पर रहे। जबकि 800 मीटर की दौड़ में मोहम्मद राजा प्रथम ,हरिओम द्वितीय ,श्याम तृतीय रहे। वही 200 मीटर की दौड़ में समीर प्रथम ,जेपी द्वितीय तथा रंजन तृतीय स्थान पर रहे।

 

 

फुटबॉल प्रतियोगिता में विजेता शिवा क्लब रजवाड़ा रहा तो उपविजेता माँ सरस्वती क्लब न्यू एरिया की टीम रही। बॉलीबाल में माँ अम्बे क्लब, सिन्हा कॉलेज मोड़ विजेता रही तो उपविजेता के रूप में क्रांति क्लब,कर्मा की टीम रही। प्रतियोगिता के शुभारंभ में वक्ता के रूप में दीपक कुमार सचिव भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से युवा खिलाड़ियों के बीच नई ऊर्जा का संचार होता है और इससे एकता एवं अनुशासन की भावना जागृत होती है।

 

 

उन्होंने कहा कि आज हमारा देश खेल के क्षेत्र में पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। क्रिकेट, फुटबॉल ,कबड्डी, कुश्ती, दौड़, तीरंदाजी, भाला फेंक इन सब खेलों में भारत विश्व के मानचित्र पर स्वयं को स्थापित कर चुका है। जिस प्रकार से भारत के होनहार खिलाड़ियों ने ओलंपिक खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है वह देश के अन्य खिलाड़ियों के सम्मान की बात है।

 

 

उन्होंने कहा कि खेल से आपसी सद्भाव को भी बढ़ावा मिलता है तथा शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से मजबूती प्राप्त होती। हमें अपने जीवन में खेल को भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा देना चाहिए। ताकि हमारा शरीर एवं मस्तिष्क भी पूरी तरह से निरोग रहे। इस अवसर पर सौरभ सिंह चौहान, रंजीत कुमार सिंह मंटू सिंह, महारथी सिंह, परमानंद कुमार, सोनू कुमार, लूटन कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page