औरंगाबाद

अमिताभ रंजन बने माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव

औरंगाबाद। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की औरंगाबाद जिला इकाई का त्रैवार्षिक सम्मेलन शनिवार को राजर्षी विद्या मंदिर के प्रांगण में संपन्न हुआ। इस दौरान जिला इकाई का सांगठनिक चुनाव कराया गया। जिला कार्यसमिति के कुल 14 पदों में से 13 पदों पर मतदान हुआ। इसमें जिला सचिव के पद पर अमिताभ रंजन दूसरी बार निर्वाचित हुए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 79 मतों से पराजित किया। उन्हें 139 में से 109 मत प्राप्त हुए।

 

जिला अध्यक्ष के पद पर सारंगधर सिंह निर्वाचित हुए। उन्हें 82 मत प्राप्त हुआ। राज्य कार्यकारिणी सदस्य के पद पर सुरेंद्र कुमार निर्वाचित हुए। उन्हें 91 मत प्राप्त हुआ। उपाध्यक्ष के पद पर विश्वनाथ सिंह निर्वाचित हुए। उन्हें 93 मत प्राप्त हुआ। संयुक्त सचिव के पद पर कुंदन कुमार सत्येंद्र नारायण सिंह संजय कुमार शर्मा पूर्णेन्दु कुमार और एजाज हुसैन अंसारी निर्वाचित हुए। मूल्यांकन परिषद सचिव के पद पर अजीत कुमार सिंह अध्यक्ष के पद पर नरेंद्र प्रसाद निर्वाचित हुए।

 

प्रमंडल कार्यसमिति के सदस्य के पद पर संवेद प्रकाश वर्मा तथा अरविंद कुमार शर्मा निर्वाचित हुए। कोषाध्यक्ष के पद पर कालिका सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए। मतदान को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने में चुनाव पर्यवेक्षक अनुज कुमार सिंह मतदान पदाधिकारी कुंदन कुमार झा तथा शैलेश कुमार का सराहनीय योगदान रहा। सम्मेलन की शुरुआत सचिव के प्रतिवेदन से हुआ।सचिव अमिताभ रंजन ने विगत 6 वर्षों का आय और व्यय प्रस्तुत किया। उन्होंने संघ द्वारा शिक्षकों के हितों की रक्षा करने के लिए किए गए आंदोलन तथा प्रयासों का उल्लेख किया।

 

इसके साथ ही साथ संघ के समक्ष भविष्य में आने वाली चुनौतियों का भी उल्लेख किया। चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित सचिव अमिताभ रंजन तथा अध्यक्ष सारंगधर सिंह ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता तो दी ही जाएगी।साथ ही साथ विद्यालय में पठन-पाठन को बेहतर बनाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। चुनाव परिणाम आने के बाद सम्मेलन स्थल पर मौजूद शिक्षकों ने नवनिर्वाचित सभी पदाधिकारियों को माला पहनाकर स्वागत किया।

 

इस अवसर पर संघ के मगध प्रमंडल के अध्यक्ष राम भजन सिंह सचिव राजेंद्र सिंह सहित वरिष्ठ नेता शिव नारायण सिंह अरुण जयसिंह राजेंद्र प्रसाद कृष्णा सिंह वीरेंद्र सिंह अमरिंदर सिंह इंद्रजीत सिंह एसटी हक धर्मेंद्र कुमार राजकुमार प्रसाद अनिल कुमार मंडल शैलेश सिंह विकास रंजन पीयूष रंजन जयप्रकाश सिंह प्रवीण कुमार सिन्हा सत्येंद्र कुमार निरंजन कुमार संजीव कुमार अमित कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page