औरंगाबाद

रेलवे ट्रैक पर मिला प्रेमी युगल का शव,आत्महत्या या ऑनर किलिंग जांच में जुटी पुलिस

 

औरंगाबाद के नबीनगर के एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के सलैया रेलवे क्रॉसिंग के समीप रेलवे ट्रैक पर एक प्रेमी युगल के शव के बरामद होने से आस पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। प्रेमी युगल के शव के रेलवे ट्रैक पर मिलने की जानकारी जंगल मे आग की तरह आपस के ग्रामीण क्षेत्रों में फैल गयी और उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।रेलवे ट्रैक पर मिले युगल जोड़ी में युवक की पहचान बड़ेम ओ पी क्षेत्र के उरदाना गांव निवासी सुरेश यादव का 19 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार उर्फ राजू के रूप में कई गयी है।जबकि युवती की पहचान इसी गांव के लक्षमण राम की 19 वर्षीय पुत्री रीमा के रूप में कई गयी है।

 

हालांकि प्रेमी युगल के मौत को लेकर परिज़ह कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।लेकिन यह बात जरूर कर रहे हैं कि मृतक राजू गांव में ही कोचिंग चलाकर बच्चों को पढ़ाया करता था और मृतका रीमा के प्यार में जान तक देने को तैयार रहता था। दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने और मरने की कसमें भी खाई थी।इसके बावजूद रीमा की शादी इसी वर्ष जून माह में पलामू जिले के जपला थाना क्षेत्र के देवरी गांव निवासी पंकज कुमार के साथ हुई थी और शादी के बाद रीमा ससुराल से मायका आई हुई थी।

 

पुलिस इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है और यह आत्महत्या है या ऑनर किलिंग दोनों ही बिंदुओं पर इसकी जांच में जुटी हुई है।बताया जाता है कि दोनों ही गांव के दो अलग अलग जातियों से सम्बंधित थे ऐसे में यह माना जा रहा है कि उनका प्रेम किसी भी सूरत में परिवार की संस्कृति एवं सामाजिक धारणाओं से विपरीत होने के कारण पसंद नही था।

 

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह सामने आएगा कि दोनों ने आत्महत्या की या इनकी हत्या कर आत्महत्या का स्वरूप देने की कोशिश की गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page