औरंगाबाद

मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने मौसमी कर्मचारियों ने दिया एक दिवासीय धरना

 

औरंगाबाद। “आज के सन्दर्भ में मजदूरों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जातीय,सांप्रदायिक एवं ताबकागत चेतना से मुक्त होकर मेहनतकश समुदाय के रूप में संगठित होकर मजबूती के साथ खड़े होने की है । एक मेहनतकश वर्ग के रूप में मजदूर वर्ग जिस अनुपात में संगठित होते जायेंगे उसी अनुपात में वे समाज और सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत करते जाएंगे तथा उसी अनुपात में वे अपनी मांगे भी हासिल करते जाएंगे ।

 

सिंचाई विभाग के मौसमी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों पर भी यही नियम लागू होता है।”– उक्त बातें बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोप गुट),औरंगाबाद के जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार ने आज यहां सिंचाई विभाग,औरंगाबाद चीफ इंजीनियर के प्रांगण में आयोजित मौसमी कर्मियों के एक धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने कहा कि अपने मजबूत संगठन के दम पर संघर्ष-आन्दोलन की धारावाहिकता ही ताले की वह कुंजी है जिससे हर तरह की मांगें हासिल करने का दरवाजा खुलता है ।

 

इस धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार राज्य सिंचाई विभाग मौसमी-दैनिक-वेतनभोगी कर्मचारी यूनियन,औरंगाबाद के जोन सचिव अर्जुन प्रसाद सिंह ने कहा कि अभी तो यह संघर्ष सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों के लिए एक अंगड़ाई है लेकिन आगे अभी बहुत लड़ाई है जिसे हम मौसमी कर्मचारी लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार हैं ।

 

इसके पूर्व आज अपराह्न 12 बजे सैंकड़ों की संख्या में मौसमी कर्मियों ने स्थानीय गांधी मैदान से अपना प्रदर्शन शुरू किया तथा जुलूस की शक्ल में कतारबद्ध होकर अपनी मांगों से संबंधित नारे लगाते हुए पुरानी जीटी रोड पर चलकर चीफ इंजीनियर के कार्यालय के समक्ष पहुंचे । वहां सभी कर्मी शांतिपूर्वक बैठकर सभा किए।

 

उपर्युक्त वक्ताओं के अलावा इस सभा को महासंघ(गोप गुट) के जिला संयुक्त सचिव- मनीष कुमार,मौसमी कर्मियों के जिला उपाध्यक्ष- अजय कुमार सिंह,बृहस्पति यादव,रविशंकर कुमार,संयुक्त सचिव- अरविंद कुमार,रविन्द्र कुमार,अम्बा डिवीजन के अध्यक्ष- असलेंद्र सिंह,नवीनगर के अध्यक्ष- विनय कुमार तिवारी,बारुण डिवीजन के सिद्धांत यादव, ने भी संबोधित किया ।

 

अन्त में संघ के एक शिष्टमंडल ने चीफ इंजीनियर से मिलकर अपनी16-सूत्री मांगों से संबंधित अपना ज्ञापन सौंपा तथा प्रत्येक मांग के सन्दर्भ में विंदुवार वार्ता किया । चीफ इंजीनियर महोदय ने मांगों की पूर्ति हेतु नियमानुकूल हर संभव कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page