औरंगाबाद

आरक्षण बचाओ, चुनाव कराओ मुद्दे को लेकर बीजेपी का एक दिवसीय धरना

औरंगाबाद। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा सदर ब्लॉक के पास सोमवार को भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा के अध्यक्षता में ‘आरक्षण बचाओ,चुनाव कराओ’ को लेकर एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया।इस धरना में मुख्य रूप से सांसद सुशील कुमार सिंह उपस्थित हुए।कार्यक्रम का संचालन ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता ने किया।

 

धरना में उपस्थित भाजपा नेताओं ने कड़े शब्दो मे बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नगर निकाय चुनाव को लेकर पिछड़ों को बरगलाने की करवाई का विरोध किया। धरना को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि इसमें कोई संदेह नही है कि नीतीश कुमार ने आरक्षण के मुद्दे पर पिछड़ों को भ्रम में रखा है।उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि भाजपा है आरक्षण के समर्थक है।

 

उन्होंने कहा कि वह बिहार सरकार से यह माँग करते है कि जल्द से जल्द व्यवस्था कराकर चुनाव कराएं और इस मुद्दे पर उनकी खुली चुनौती को स्वीकार करें तथाकही भी खुले मंच पर इस विषय पर जदयू में जो भी सबसे समझ वाले और ज्ञान में परिपक्व हों वे उनसे बहस करें।सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उस संस्कारी दल का नाम है जो गलती साबित होने पर जनता से क्षमा मांग लेती है। लेकिन तब जब कोई गलती को साबित कर दे।

 

सांसद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व में ही निर्देशित किया था की आयोग बनाइए और समाज के कौन से वर्ग राजनीतिक हिस्सेदारी से वंचित है ऐसे लोगो की सूची बनाईए। कोर्ट ने बिहार सरकार को समय भी दिया था। लेकिन नीतीश कुमार ने यह नही किया। क्योंकि इनको तो चुनाव कराना ही नही था। क्योंकि नीतीश सरकार आरक्षण विरोधी है।

 

सांसद ने बताया की51977 में कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व में बनी जनता दल सरकार में कर्पूरी ठाकुर पहली बार अतिपिछड़े वर्ग के लिए 12% त्तथा पिछड़ो के लिए 8% आरक्षण लेकर आए थे।हमने उनके प्रस्ताव को पूर्ण समर्थन दिया साथ में महिलाओं के लिए 3% तथा अगड़े वर्ग के लिए ई.डब्लु.एस वर्ग के लिए भी 3% आरक्षण का प्रावधान कराकर आरक्षण को 26% तक लेकर गए थे।

 

आज बिहार के उच्च न्यायालय ने नीतीश कुमार के वास्तविक चरित्र को नंगा कर दिया है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने अतिपिछड़े वर्ग के तमाम 4600 उमीदवारों के साथ सीधा धोखा किया है।भाजपा नीतीश कुमार की इस साजिश का विरोध करती है और अति पिछड़ो के अधिकारों के पक्ष में यह माँग करती है की सम्पूर्ण संवैधानिक व्यवस्था के तहत के तहत नगर निकाय चुनावों को यथाशीघ्र सम्पन्न कराये।

 

इस कार्यक्रम में प्रदेश कार्य समिति सदस्य अशोक सिंह, पुरषोत्तम सिंह, जिलाउपाध्यक्ष रविन्द्र शर्मा, जिला मंत्री तीर्थ नारायण वैश्य, धर्मेन्द्र शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी मितेन्द्र सिंह, नगर अध्यक्ष पिन्टु सिंह,पंचायती राज संयोजक भरत सिंह,वार मंडल अध्यक्ष अरुण सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ संयोजक जितेन्द्र गुप्ता, मुखिया प्रतिनिधि प्रफुल्ल सिंह, मृत्युञ्जय मिर्तुंजय सिंह,रामनरेश सिंह,मुन्ना सिंह,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिता सिंह,जुलेखा खातून, सुनीता कुमारी , शोभा सिन्हा, सरस्वती देवी, गुड़िया सिंह, चन्द्रावती देवी,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष चंदन सिंह,मुखिया प्रतिनिधि विनोद सिंह,रामानुज पांडेय,उपेन्द्र नाथ वर्मा,अनिरुद्ध पासवान, शिवचन्द्र राम, संजय पासवान, अम्बिका पासवान, संतलाल कुमार, राजीव कुमार विद्यार्थी, अमरेन्द्र सिंह,संगेश सिंह,तारा सिंह, शशी सिंह, पप्पू अग्रवाल,संजय कुमार,अशोक सिंह, एवं हजारो भाजपा कार्यकर्ता लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page