औरंगाबाद

उद्योग मेला में हुए अश्लील नृत्य मामले में नप गए दो उद्योग विस्तार पदाधिकारी,विभाग ने किया निलंबित

औरंगाबाद। शहर के गेट स्कूल मैदान में उद्योग विभाग बिहार सरकार के निर्देश पर 14, 15 एवं 16 अक्टूबर को उद्योग मेला का आयोजन किया गया था।इस आयोजन का उद्घाटन उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने 14 अक्टूबर की शाम किया था और अपने संबोधन से उद्यमियों को बिहार में उद्यम लगाने के लिए आकर्षित किया था।

 

लेकिन उद्घाटन के पश्चात उद्योग मेला का मंच बार बालाओं के द्वारा प्रस्तुत किए गए अश्लील गीत एवं नृत्य के हवाले हो गया और अश्लील नृत्य मीडिया की सुर्खियां बनी। जिसको लेकर विभाग की काफी किरकिरी हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला उद्योग केंद्र के महा प्रबंधक ने जांच टीम गठित की और कार्यक्रम के ऑर्गेनाइजर पर प्राथमिकी दर्ज की।

 

जांच के बाद आई रिपोर्ट के अनुसार विभाग ने औरंगाबाद उद्योग केंद्र में पदस्थापित दो उद्योग विस्तार पदाधिकारी को निलंबित कर दिया। जानकारी देते हुए उद्योग केंद्र औरंगाबाद के महाप्रबंधक सत्येंद्र चौधरी ने बताया कि 14 अक्टूबर को मेला के दौरान हुई अश्लील नृत्य मामले में उद्योग विस्तार पदाधिकारी अरविंद कुमार एवं रवींद्र कुमार रविशंकर को विभाग के द्वारा निलंबित कर दिया गया है और निलंबन के पश्चात विभाग ने उन्हें मुख्यालय बुला लिया है।

 

महाप्रबंधक ने बताया कि 14 अक्टूबर को अनुग्रह इंटर विद्यालय मैदान में उद्योग मेला आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ को शामिल हुए थे जिस कारण वे संपर्क पदाधिकारी का कार्यभार संभाले हुए थे। संपर्क पदाधिकारी बनाए जाने के कारण उनके द्वारा दोनो विस्तार पदाधिकारी को मेला का संपूर्ण प्रभार सौंप दिया गया था।

 

मेला की हर गतिविधि पर उनके द्वारा निर्णय लिया जाना और कार्य किया जाना था। कार्यक्रम के दौरान अश्लील नृत्य की प्रस्तुति गलत थी।जिससे विभाग की बदनामी हुई।ऐसी स्थिति में  दोनों पदाधिकारियों से विभाग ने स्पष्टीकरण पूछा और जवाब से संतुष्ट नहीं होने के पश्चात दोनों को निलंबित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page