औरंगाबाद

भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नगर भवन में जदयू का सम्मेलन

औरंगाबाद। जिला जनता दल यू० द्वारा आयोजित भाजपा की पाखंडी, घिनौनी, समाज तोड़क एवं सामाजिक न्याय विरोधी राजनीति के खिलाफ सदभावना बचाओ देश बचाओ सम्मेलन की अध्यक्षता जिला जदयू के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने किया एवं संचालन जिला जदयू किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजय कुमार ने किया.इस जिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि जनता दल यू० के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा एवं जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंन्द्रवंशी इस जिला सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि तथा बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष कुमार निराला मुख्य रूप से उपस्थित थें.

पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने जिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार अतिपिछड़ा वर्गों , महदलित वर्गों, दलित वर्गों तथा महिलाओं को आरक्षण देकर जो उन्हें सामाजिक एवं राजनीतिक रुप उठाने का काम किया है उसमें भाजपा एक साजिश कर इस ब्यवस्था को समाप्त करना चाहती है जिसे जदयू किसी भी किमत में उनके इस गंदे खेल को होने नहीं देगा. भारतीय जनता पार्टी गरीब लोगों चाहे वे जिस वर्गों से आते हैं ऐसे सभी लोगों के उपर हकमारी कर रही है. आज उनके पक्ष में न्यायपालिका एक ताकत बनकर खड़ी है.

 

उस न्याय पालिका के प्रणाली में कौन बैठे हैं वह आज सबको पता है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कैसे बहाली होती है यह भी सबको पता है कि जजों की नियुक्ति में कोई उच्च स्तरीय बोर्ड संस्था नहीं है जो वहाँ की जो चार पांच लोगों की जो अपनी कमिटी होती है उसी कमिटी के द्वारा बहाली कर दी जाती है.देश के प्रधानमंत्री अपने आप को अतिपिछड़ा वर्ग से बताते हैं अगर वे अतिपिछड़ा के श्रेणी आतें हैं अतिपिछड़ा वर्गों पर कुठाराघात थोड़े करते ये नकली अतिपिछड़ा हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा अभी आपके आंगन में पत्थर फेंक कर यह देख रहा है कि आप जाग रहें हैं या सो रहें हैं इसलिए अब आपको जागकर 2024 की लड़ाई को लड़ने के लिए सजग होना होगा.

 

जिला सम्मेलन को विशिष्ट अतिथि एवं जहानाबाद के सांसद चन्देश्वर प्रसाद चंन्द्रवंशी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस देश में विकास कैसे होगा उस पर भाजपा का कोई अपना विचार नहीं है सिर्फ धर्म के नाम पर प्रचार प्रचार वाली पार्टी बनकर रह गयी है.आज पूरे देश भर में आपसी एकजुटता समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे आपसी सदभावना बिगड़ जाए आज हम सदभावना बचाओ देश बचाओ के सम्मेलन में भाग लेने आयें हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो विकास करके दिखलाया है वह सात जन्म लेने के बाद भी भाजपा नहीं कर सकती है. पूरे बिहार भर में भाजपा और कोर्ट रावन बद्ध के दिन सामाजिक एवं राजनीतिक रुप से अतिपिछड़ों, दलित, महादलित एवं महिलाओं के आरक्षण को समाप्त कर दिया.उन्होंने कहा कि आपको सजग रहकर इस लड़ाई को लड़ना है और 2024 के लोकसभा के चुनाव में इनको धूल चटाना है. भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो गलत को सही और सही को गलत का प्रचार खुब एजेन्डा बनाकर करती है.

 

भाजपा के लोग अतिपिछड़ों के आरक्षण पर नकली घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और सभी जगह बोल रहें हैं कि नीतीश कुमार आपलोगो का आरक्षण समाप्त करा दिया जो गरीब वर्गों को आरक्षण देने का काम किया वह ऐसा गंदा एवं घिनौना काम कभी नहीं कर सकते हैं यह सिर्फ भाजपा की प्रोपेगेंडा है वह कुछ भी बोल ले परंतु अपने इस तरह के चाल में कभी सफल होने वाला नहीं है.

 

इस सम्मेलन को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निराला, विधान पार्षद रामेश्वर मेहता, पूर्व बिधायक बीरेंद्र कुमार सिंह, पूर्व बिधायक रणविजय कुमार सिंह, पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह, जिला के संगठन प्रभारी नन्दकिशोर कुशवाहा सह संगठन प्रभारी शौकत अली, बृजनंदन सैनी, पंकज पासवान, प्रदेश महासचिव धर्मेंद्र कुमार सिंह, प्रभात रंजन कुमार उर्फ दीपक सिंह, प्रदेश सचिव अशोक कुमार मेहता, जदयू के वरीय नेता लव कुमार सिंह, कुटुम्बा के प्रमुख धर्मेंद्र कुमार चंन्द्रवंशी,जिला प्रवक्ता तेजेन्द्र कुमार सिंह, सदर प्रखंड के अध्यक्ष अजिताभ कुमार उर्फ रिंकू सिंह, जिला उपाध्यक्ष ऊंकार नाथ सिंह, सत्येंद्र सिंह चंन्द्रवंशी, मंजरी सिंह, जगरन्नाथ सिंह, सुर्यवंश सिंह, सुरेन्द्र सिंह चंन्द्रवंशी, बिजय विश्वकर्मा, ब्रजेश सिंह, अमर उजाला, पप्पू ज्वाला सिंह, बैजनाथ प्रसाद मेहता,मुमताज अहमद जुगनू, बिजय पासवान, बिनोद पटेल, कमलेश कुमार सिंह, अनिल यादव, संजय पटेल, सुनिल कुमार वर्मा, उपेन्द्र यादव, उदय प्रताप सिंह, निर्भय पासवान, अरूण प्रसाद, शमसेर कुमार सिंह, दिपक पटेल शांति देवी, शकुन्तला देवी, महामाया ठाकुर, डा रामेश्वर प्रसाद, जहिर अहसन आजाद एवं अन्य लोगों ने भी संबोधित किया तथा धन्यवाद ज्ञापित विजय विश्वकर्मा ने किया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page