औरंगाबाद

जल जीवन हरियाली अभियान के तहत योजना भवन में जिला स्तरीय पेंटिंग एवं निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

औरंगाबाद। गुरुवार को जल जीवन हरियाली अभियान के अंतर्गत जल संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण पर विशेष फोकस के उद्देश्य से जिला प्रशासन औरंगाबाद एवं जूनियर रेड क्रॉस औरंगाबाद के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय पेंटिंग एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन योजना भवन में किया गया।

 

इस प्रतियोगिता का उद्घाटन जिला पदाधिकारी, सौरभ जोरवाल, वन प्रमंडल पदाधिकारी तेजस जायसवाल, जिला शिक्षा पदाधिकारी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा अमृत ओझा, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दयाशंकर सिंह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रारंभिक शिक्षा, सर्व शिक्षा अभियान गार्गी कुमारी, रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह भारतीय रेड क्रॉस ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

 

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल ने बताया कि जिला प्रशासन एवं जूनियर रेड क्रॉस के संयुक्त तत्वाधान में जल जीवन हरियाली अभियान के अंतर्गत जिला स्तरीय पेंटिंग एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कॉलेज एवं स्कूल के बच्चे पेंटिंग एवं निबंध के माध्यम से जल जीवन हरियाली अभियान के संदर्भ में अपना विचार प्रकट करते हुए कला का प्रदर्शन करेंगे।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रतियोगिता में विभिन्न प्रखंडों के सैकड़ों छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं अपने संबोधन में कहा कि जल जीवन हरियाली अभियान के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम को कार्यान्वित करने हेतु जूनियर रेड क्रॉस औरंगाबाद को कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिला पदाधिकारी द्वारा प्रतियोगिता में सफलता के लिए सभी प्रतिभागियो को शुभकामना भी प्रेषित की।

 

सभा को संबोधित करते हुए वन प्रमंडल पदाधिकारी तेजस जायसवाल ने कहा कि जूनियर रेड क्रॉस को विभिन्न कोटि के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में वृक्षारोपण हेतु 6000 पौधे छठ पर्व के उपरांत उपलब्ध कराए जाएंगे। सभा को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जूनियर रेड क्रॉस के अध्यक्ष संग्राम सिंह ने बताया कि जूनियर रेड क्रॉस जिला प्रशासन औरंगाबाद के द्वारा निर्गत सभी निदेश का पालन करेगा। जल जीवन हरियाली अभियान के अंतर्गत छठ पर्व के बाद विद्यालयों मे जल जीवन हरियाली अभियान से संबंधित विशेष कक्षा का भी आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page