औरंगाबाद

बर्तन एवं जेवर साफ करने के नाम पर शहर में हो रही है ठगी, दो दिनों के अंदर तीन लोग हुए ठगी के शिकार,लाखों के गहने लेकर फरार हुए ठग

दो दिनों के अंदर शहर के तीन लोगों से ठगों ने उड़ाए लाखों के गहने

औरंगाबाद।शहर में ठगों के एक समूह द्वारा घर घर घूमकर और लोगों को अपने विश्वास में लेकर स्वर्ण आभूषणों की ठगी की जा रही है। दो दिनों के अंदर उनलोगों ने तीन घरों में चूना लगाया और लगभग दस लाख से अधिक के जेवर की ठगी कर फरार हो गए। ठगों ने 31 दिसम्बर को ही शहर के ब्लॉक मोड़ एवं गोलघर से दो लोगों के घरों में जाकर लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर दिया।

 

 

ब्लॉक मोड़ के साहू भवन निवासी सुजीत कुमार गुप्ता ने अपने साथ हुई ठगी से संबंधित एक प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज कराई है।दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने दो अज्ञात लोगों पर जेवर साफ करने के बहाने धोखे में रखकर उनके घर से लगभग तीन लाख के जेवर की ठगी कर फरार होने का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है।

 

थाने में दिए गए प्राथमिकी में सुजीत गुप्ता ने बताया कि उनके घर 31 की सुबह 11 बजे यामहा बाइक से दो युवक आए। दोनों ने खुद को महाराष्ट्र की एक कंपनी का कर्मी बताया तथा कहा कि उनकी कम्पनी कीमती बर्तनों एवं जेवरों को साफ करने का काम कर रही है। यदि आप अपने बर्तनों एवं जेवरों को साफ कराना चाहते हैं तो दे सकते हैं। श्री गुप्ता ने बताया कि उनकी बातों के जाल में फंसकर उन्होंने अपने घर से सोने का तीन चेन, दो अंगूठी एवं एक कान का सेट साफ करने के लिए दिया। उनलोगों ने उसमे एक केमिकल डाला और एक लिफाफे में डालकर दे दिया और कहा कि दस मिनट के बाद लिफाफे को खोलकर निकाल लेंगे।लिफाफा देकर दोनों चले गए।जब दस मिनट के बाद लिफाफा खोल तो देखा कि उसमें से सारे जेवर गायब थे।जेवर गायब होने के बाद काफी ढूंढा मगर वे दोनों नही मिले।

 

 

वही गोलघर निवासी कुमार शेखर चंद ने अपने द्वारा दिए गए आवेदन में लिखा है कि उनके घर 31 दिसम्बर को 11 बजकर 20 मिनट में दो व्यक्ति पल्सर से आए और खुद को बर्तन एवं गहना साफ करने वाला बताया।दोनों ने घर के लोगों को बातों में उलझाते हुए गहना साफ करने की मांग की। उनकी बातों पर विश्वास करके उन्हें घर के गहनों को सफाई करने के लिए दिया और धोखघडी कर वे दोनों गहने लेकर फरार हो गए।

 

 

गौरतलब है कि कथरुआ गांव में भी 30 दिसम्बर को दो ठगों ने एक महिला रेखा देवी को झांसा देकर लगभग पांच लाख के जेवर साफ करने के बहाने लेकर फरार हो गए और शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला का रो-रोकर बुरा हाल था।इधर नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने शहरवासियो  से अपील की है कि ऐसे लोगों से जो घरों में पहुंचकर बर्तन एवं जेवर साफ करने या किसी अन्य प्रकार की बातें कहकर उसकी की मांग करते हैं उनसे सतर्क रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page