औरंगाबाद

बड़ी खबर – औरंगाबाद में आग लगने से फटा सिलिंडर,30 से अधिक लोग झुलसे,कई की हालत गंभीर

आग बुझाने में कई पुलिसकर्मी भी झुलसे

बड़ी खबर – औरंगाबाद के एक घर में लगी आग,फटा सिलिंडर,30 से अधिक लोग झुलसे,कई की हालत गंभीर

औरंगाबाद। नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मुहल्ले के वार्ड नं 24 में शनिवार की अहले सुबह करीब 2:30 बजे मुहल्ले के व्यवसाई अनिल गोस्वामी के घर में आग लग गई और इसी क्रम में सिलिंडर गैस फट पड़ा।जिससे 30 के करीब लोग झुलस गए। इनमे आधा दर्जन पुलिसकर्मी शामिल हैं।आग की सूचना मिलते ही मुहल्ले में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया और मुहल्ले के सभी लोग अपने अपने घरों से निकलकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए।

 

व्यवसाई अनिल गोस्वामी ने बताया कि उनके घर में छठ का पर्व हो रहा था गुरुवार को नहाय खाय को लेकर कई रिश्तेदार आए हुए थे और शनिवार की सुबह कुछ लोगों को निकालना था।इसी दौरान किचन में कुछ कार्य किए जा रहे थे तभी गैस सिलिंडर से रिस रहे गैस ने तेजी से आग पकड़ ली और घर के लोग जान बचाकर बाहर भागे और शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद मुहल्ले में भगदड़ मच गई। मुहल्ले के लोग आग बुझाने में जुट गए। लेकिन आग की लपटें तेज हो गई।

मुहल्ले वालों के द्वारा नगर थाने की पुलिस एवं दमकल की टीम को इसकी सूचना दी गयी। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुची पुलिस एवं दमकल की टीम आग बुझाने में लग गई। लेकिन आग का लपटें धीरे-धीरे बढ़ती गई। अचानक घर मे रखा गैस सिलिंडर ब्लास्ट हो गया। जिसमे करीब 30 से अधिक लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए।घटना के बाद आनन फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों के द्वारा उपचार किया गया। देखते ही देखते सदर अस्पताल के लोगो की भीड़ जमा हो गयी।

घायलों में पुकिसकर्मी में महिला सिपाही प्रीति कुमारी, डीएपी अखिलेश कुमार, जगलाल प्रसाद, सैफ जवान मुकुंद राव, जगलाल प्रसाद, ड्राइवर मो० मोज्ज्म एवं शाहगंज मुहल्ले के नगर परिषद अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल ओड़िया, गया ज्वेलर्स के पंकज वर्मा, राजीव कुमार, मो० शब्बीर, मो० असलम, सुदर्शन, अरियन गोस्वामी, मो० छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज सहित करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमे आधे दर्जन पुलिसकर्मी शामिल हैं। इस हादसे में 25 लोग की हालत गंभीर बताई जा रही है। कई लोगों को निजी नर्सिंग होम में भी भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

घटना के बाद सदर अस्पताल में भर्ती लोगो का चिकित्सकों के द्वारा उपचार किया गया। इसके बाद लोग स्थिति अनुसार अपने अपने मरीज को इधर उधर आसपास के निजी अस्पताल एवं गंभीर हालत देखते हुए बाहर ले गए। वहीं सदर सदर अस्पताल के चिकित्सकों के द्वारा कई घायलों को गंभीर अवस्था मे रेफर कर दिया गया। बाकी सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है।

वही नगर थाना के एसआई विनय कुमार सिंह में बताया कि आग लगने की सूचना मुहल्लेवासियों के द्वारा प्राप्त हुआ। सूचना पर दल बल के साथ पहुँचे और आग बुझाने में जुट गए। लेकिन तभी अचानक जोर से ब्लास्ट हुआ जिसमे लोग झुलस गए। हालांकि प्रशासन के द्वारा अभी घटना के कारण की पुष्टि नही की गई है। लेकिन गृहस्वामी अनिल गोस्वामी का कहना है कि गैस फटने से आग लगी है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page