औरंगाबाद

देव में युद्ध स्तर पर हो रही है सूर्य रथ यात्रा की तैयारी

औरंगाबाद। देव पर्यटन विकास केन्द्र के तत्वाधान में आयोजित होने वाली सूर्य रथ यात्रा के तैयारी जोर शोर से किया जा रहा है।सूर्य रथ यात्रा के मुख्य आचार्य श्री श्री अरुण मिश्र,गया, एवं देव सूर्य मन्दिर के मुख्य पुजारी श्री सच्चिदानंद पाठक ने बताया की इस बार भगवान भास्कर का जन्मोत्सव 8 फ़रवरी मंगलवार का योग बहुत ही शुभ है।भगवान भास्कर के जन्मदिन पर अनेक श्रद्घालु अनेको तरह से भगवान सूर्य की पूजा अर्चना करते हैं।, और भगवान सभी श्रद्घालोओं की मनोकामना पूर्ण करते हैं।

 

 

देव पर्यटन विकास केन्द्र के अध्यक्ष श्री उदय सिंह ने बताया की इस बार देव में सूर्य रथ यात्रा कोविड नियमो के अनुसार ही मनाया जायगा।सूर्य जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में देव में दिनांक, 31 जनवरी से 06 फ़रवरी तक श्री मद्भागवत कथा का संगीतमय प्रवचन सु श्री अनुराधा सरस्वती जी के द्वारा होगा। दिनांक 07 फ़रवरी एवं 08 फ़रवरी को शाम में श्री रुद्र महाकाल ग्रुप के द्वारा श्री राधा कृष्ण की झाँकी होगी।

 

 

08 फ़रवरी को दिन मे 10.00 बजे से श्री सूर्यनारायण रथ यात्रा,251 कलश यात्रा के साथ समय, 02.30 अपराह्ण से प्रसाद वितरण।
वहीं देव में सूर्य जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर 9 फ़रवरी को भंडारा एवं सायं काल में विसर्जन की रुप रेखा तैयार की गई है।देव पर्यटन विकास केन्द्र के अध्यक्ष श्री उदय सिंह ने बताया की सूर्य जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर सूर्य रथ यात्रा के आयोजन हेतू हर वर्ष आम लोगों की सहायता से सूर्यनारायण रथ यात्रा किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page