औरंगाबाद

ओबरा पंचायत भवन में मुखिया सीमा अग्रवाल ने ग्राम सभा का किया आयोजन

औरंगाबाद। प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत भवन कार्यालय में मंगलवार को पंचायत के मुखिया सीमा अग्रवाल की अध्यक्षता में ग्राम सभा आयोजित की गई ग्राम सभा में प्रमुख रूप से पंचायत समिति श्रीकांत यादव, पंचायत सचिव राम ईसरेश सिंह एवं सभी वार्ड सदस्य तथा ग्रामीण जनता ग्राम सभा में भाग लिए पंचायत के मुखिया सीमा अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि आप सभी को सहयोग से ओबरा पंचायत का विकास किया जा रहा है।

 

इसके लिए प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के पत्रांक के अनुसार 2023- 24 के लिए कार्य योजना तैयार करने हेतु यह आम सभा आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया कि ओबरा पंचायत में नल्ली एवं गली पक्की सड़क पेयजल श्मशान घाट निर्माण पार्क निर्माण खेल मैदान में छात्र-छात्राओं के लिए जिम का निर्माण एवं ओडीएफ के दूसरे चरण के अंतर्गत प्रत्येक घर में गिला तथा सूखा कचरा के लिए एक एक बाल्टी तथा प्रत्येक वार्ड में डस्टबिन की व्यवस्था कराई जा रही है तथा हर वार्ड में मुख्यमंत्री सोलर लाइट योजना के अंतर्गत सार्वजनिक जगह पर प्रत्येक वार्ड में दस दस लाइट हेतु स्थल को चयन किया गया है।

 

पंचायत के मुखिया ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें विश्वास है कि ओबरा के जनता के सहयोग से ओबरा पंचायत को कचरा मुक्त पंचायत निर्माण किया जाएगा आम जनों से अपील करते हुए बैठक के दौरान कहा कि वे खुले में शौच ना जाए अगर अभी भी आपके घरों में शौचालय निर्माण नहीं हुआ है तो आप अपने घर में शौचालय निर्माण कराकर संबंधित कागजात एवं फोटो वार्ड तथा मुखिया कार्यालय में उपलब्ध कराएं निर्माण किए गए। शौचालय का राशि हर हाल में अविलंब उपलब्ध कराई जाएगी।

 

इस मौके पर मुखिया प्रतिनिधि गोविंद अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत के विकास करने के उद्देश्य से ग्राम सभा आयोजित किया गया है। ओबरा पंचायत के हर क्षेत्रों में चौमुखी विकास किया जाएगा उन्होंने ओबरा वासियों से सुझाव भी मांगी है। इस मौके पर वार्ड सदस्य अमित कुमार वार्ड प्रतिनिधि गोविंद कुमार, रविंद्र कुमार, मिथिलेश कुमार, मोहम्मद शफीक, दिलीप कुमार, मुखिया प्रतिनिधि पुष्कर अग्रवाल, शिव नारायण सोनी, मोतीलाल सोनी, अमित रंजन, नीरज कुमार,  संजय जयसवाल, मंटू सोनी, पंचायत सलाहकार अमित कुमार, पंचायत रोजगार सेवक शैलेंद्र कुमार के अलावे बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page