औरंगाबाद

राजा नारायण सिंह की पुण्यतिथि समारोह के अवसर पर स्मारिका निकालने का लिया गया निर्णय

औरंगाबाद।व्यवहार न्यायालय के समीप स्थित अधिवक्ता संघ में रविवार को जनेश्वर विकास केंद्र और जन विकास परिषद की हुई संयुक्त बैठक जिले के प्रसिद्ध ज्योतिष विद शिवनारायण सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जनेश्वर विकास केंद्र के सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि पूर्व की तरह इस वर्ष भी जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी राजा नारायण सिंह की पुण्यतिथि समारोह आयोजित किया जाएगा ।

समारोह 12 नवंबर को अपराह्न 3 बजे से राजा नारायण सिंह पार्क में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में जिले के इतिहासकारों को आमंत्रित किए जाएंगे जिसमे राजा नारायण सिंह के कार्यों की चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि द्वारा राजा नारायण सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया जाएगा ।तत्पश्चात राजा नारायण सिंह आजादी की लड़ाई में भूमिका विषय पर संगोष्ठी कार्यक्रम होगा । तत्पश्चात जिले के स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा।

 

इस अवसर पर एक स्मारिका भी प्रकाशित की जाएगी जिसमें राजा नारायण सिंह सहित जिले के तमाम स्वतंत्रता सेनानियों के इतिहास से जिले वासियों को परिचित कराया जाएगा। स्मारिका प्रकाशन का संयोजक श्री रामानुज पांडे को बनाया गया ।अन्य प्रस्ताव में 27 नवंबर को के महान साहित्यकार शंकर दयाल बाबू का पुण्य तिथि समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया।समारोह के कार्यक्रम की रुपरेखा निर्माण हेतु श्री राम राय, उज्जवल रंजन और धर्मेंद्र कुमार सिंह को बनाया गया है। जिनके द्वारा उक्त कार्यक्रम की रूपरेखा अगली बैठक में प्रस्तुत की।जाएगी।

 

बैठक में रामानुज पांडे, कालिका सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, रामचंद्र सिंह, श्री राम राय, लालदेव यादव, पो.अनिल सिंह, बिगन बैठा, सत्यचंडी महोत्सव के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, जनेश्वर यादव, महेंद्र यादव, श्री महेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, इकबाल अहमद आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page