औरंगाबाद

सेवा का पर्याय बना डॉ प्रकाश चंद्रा द्वारा चलाई जा रही “राहत”

औरंगाबाद। लोकजनशक्ति पार्टी(रामविलास) के प्रदेश उपप्रकाश सह जिले के प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ प्रकाश चंद्रा ने समाजसेवा में एक बेहतर मुकाम हासिल किया है। उनके द्वारा मानवीय सेवाओं एवं पीड़ित मानवता के तहत शुरू की गई ‘राहत’ पहल ने जिले ने एक लंबी लकीर खींची है। राहत के तहत औरंगाबाद के पड़ोसी जिले अरवल में भी मदद पहुंचाई जा रही है। उन्होंने यह साबित किया है कि सच्ची सेवा भावना जाति धर्म ही नहीं सीमाओं का भेद भी नहीं जानती।

अरवल जिले के करपी प्रखंड के रामपुर चाय गांव निवासी धर्मेंद्र साव जी की धर्मपत्नी ज्योति कुमारी जी की बीमारी की वजह से मृत्यु हो गई। उनके उचित श्राद्ध कर्म हेतु डॉ० प्रकाश चंद्रा की मानवीय पहल ‘राहत’ के अंतर्गत उनके घर जा कर उनके परिजनों को राहत सामग्री के रूप में मदद पहुंचाई गई।

 

ज्योति कुमारी जी की मृत्यु की जानकारी मिलते हीं भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी, दाउदनगर के सचिव, युग संस्कृति न्यास के बिहार प्रदेश प्रमुख, ‘हैंड्स ऑफ प्रकाश चन्द्रा’ के संरक्षक एवं लोजपा (रामविलास) के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ चन्द्रा ने ‘हैंड्स ऑफ प्रकाश चन्द्रा’ के अपने साथियों से पीड़ित परिवार को मदद पहुंचाने के लिए आग्रह किया और फिर ‘हैंड्स ऑफ प्रकाश चन्द्रा’ के साथियों ने तत्काल उनके परिजनों को घर जाकर राहत सामग्री पहुंचाई।

 

डॉ० चंद्रा ने ज्योति जी के निधन पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है एवं दिवंगत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की है।इस मौक़े पर सिक्कू राय, चिंटू साव, सतेंद्र राय उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page