औरंगाबाद

देव में निकाली जाएगी भव्य एवं आकर्षक सूर्यनारायण रथ यात्रा,भक्ति एवं श्रद्धा भाव से हजारों श्रद्धालु होंगे रथयात्रा में शामिल

औरंगाबाद। रविवार को देव पर्यटन विकास केन्द्र के तत्वाधान में एक बैठक देव के दुर्गा स्थान में सम्पन्न हूई।बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया की आने वाले सूर्य नारायण रथ यात्रा को धुम धाम से मनाया जायगा।देव पर्यटन विकास केन्द्र के अध्यक्ष श्री उदय सिंह ने बताया की रथ यात्रा के उपलक्ष्य में 21 जनवरी से देव किला के सामने सुश्री रोशनी शास्त्री जी द्वारा श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। यह भागवत कथा 27 जनवरी तक होगी।

वहीं देव के रानी तालाब स्थित काली मन्दिर में माँ काली, कार्तिकेय, शनी एवं हनुमान जी की प्रतिमा की स्थापना यज्ञ का भी आयोजन है, जो की 22 जनवरी से 26 जनवरी तक किया जायगा।

 

देव पर्यटन विकास केन्द्र के सभी सदस्यों ने विचार किया कि समयानुसार तदर्थ समिति बनाकर कार्यक्रम को सुचारु रुप से किया जायगा।बैठक मे लोगों ने विचार किया की हर वर्ष की भांति ईस वर्ष भी सूर्य नारायण रथ यात्रा जो की 28 जनवरी 2023 को है ईस बार सूर्य जन्मोत्सव (अचला सप्तमी)के शुभ अवसर पर सूर्यनारायण रथ यात्रा को भव्य एवं आकर्षक रथ यात्रा बनाने का भरपूर प्रयास किया जायगा।

 

बैठक में देव पर्यटन विकास केन्द्र के रणधीर चँद्रवंशी, अमृत कुमार, निरज कुमार, पुरुषोतम पाठक, गौतम गुप्ता, बिटु कुमार, देव की मुखिया उमा देवी, नरेन्द्र सिंह, पिन्टु शाहिल, विशाल कुमार, पिन्टु सिंह, गौतम कुमार, सत्येन्द्र प्रसाद, बब्लू कुमार, पवन पांडेय, बलराम सिंह, रविकांत पाठक, गोलू कुमार गुप्ता, जयंत सिंह उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page