औरंगाबाद

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अभाविप ने 9 जनवरी को आयोजित होनेवाली सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को किया स्थगित

औरंगाबाद। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर 9 जनवरी को आयोजित की जानेवाली जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्थगित कर दिया है। जानकारी देते हुए प्रतियोगिता के संयोजक अभय कुमार, सह संयोजक कुणाल और ऋषि राज ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती पर जिले में 9 जनवरी को जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना था। इस प्रतियोगिता में जिले के सभी प्रखंडों से 10 हजार फॉर्म भी भरे जा चुके थे।

 

 

दो समूहों में विभक्त इस प्रतियोगिता को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार की आई गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए स्थगित कर दिया गया है।छात्र नेताओं ने बताया कि प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 10 तक के छात्र छात्राओं को जूनियर एवं कक्षा 11 से 12 के छात्र छात्राओं को सीनियर समूह में रखा गया था। परीक्षा का केंद्र सभी प्रखंड मुख्यालय में बनाए गए थे और उज़की पूरी तैयारी हो चुकी थी।

 

इस प्रतियोगिता परीक्षा में दोनों समूहों के 25-25 छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया जाना था। जिसमे दोनों समूहों में प्रथम स्थान वाले छात्र छात्राओं को टैब, दूसरे स्थान आने वाले को साइकिल तथा तीसरे स्थान वाले को स्टडी टेबल और अन्य छात्र छात्राओं को स्टडी मेटेरियल दिया जाना था। परंतु कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए अगले आदेश तक परीक्षा की तिथि बढ़ा दी गयी है।

 

 

प्रदेश प्रमुख पुष्कर अग्रवाल प्रदेश कार्यसमिति आशिका सिंह ने बताया के छात्र हितों और समाज हित को देखते हुए कोरोना जैसे महामारी को बढ़ते देखते हुए सर्वसम्मति से छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए यह परीक्षा की तिथि बढ़ाई गई है। जिला प्रशासन और बिहार सरकार के द्वारा नई गाइडलाइन के अनुसार नई तिथि को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा जिला सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता जल्द ही की जाएगी।

 

 

जितने भी छात्र-छात्राओं ने इस प्रतियोगिता का फॉर्म भरा है उन्हें दूरभाष से परीक्षा स्थगित होने की सूचना दी जा रही है। साथ ही साथ अभाविप यह सुनिश्चित करती है कि यह सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता हर हाल में आगे होगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए छात्रों को हुई असुविधा के लिए खेद प्रकट करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page