औरंगाबाद

जनसंघ के समर्पित कार्यकर्ता एवं कार्यकर्ताओं के प्रेरणाश्रोत बिंदेश्वरी सिंह को भाजपा नेताओं ने किया सम्मानित

औरंगाबाद। भाजपा के चलो गाँव की ओर अभियान के तहत रविवार को देव प्रखंड में जनसंघ के समय के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 1962 में प्रशिक्षित और 1967 से जनसंघ के कार्यो का विस्तार करने वाले भारतीय जनता पार्टी के स्थापना काल से देव प्रखंड के अध्यक्ष बिंदेश्वरी सिंह को भाजपा जिलामंत्री सह सभापति प्रतिनिधि आलोक कुमार सिंह ने उनके पैतृक आवास ऐरौरा में अंग वस्त्र दे कर सम्मानित किया ।

 

 

बिंदेश्वरी सिंह भारतीय जनता पार्टी के समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता है। 1967 में जनसंघ के पीला झंडा दीपक निशान से अपने समकक्ष रामजतन चंद्रवंशी, साधुशरण गुप्ता, बलराम सिंह, अलख प्रजापति, घुरण सिंह चंद्रवंशी के साथ संगठन का कार्य विस्तार कर 1980 में भारतीय जनता पार्टी के गठन के बाद अध्यक्ष के रूप में संगठन को मजबूती प्रदान किया । बिंदेश्वरी सिंह ग्राम पंचायत ऐरौरा का 2001 में मुखिया बन क्षेत्र का विकास किये । 2007 में बीस सूत्री क्रियान्यवयन समिति के उपाध्यक्ष बने ।

 

 

वे आज भी संगठन का कार्य मे निस्वार्थ समर्पण भाव से लगे है । उनकी योजना आज भी भाजपा के कार्यकर्ताओ के लिये प्रेरणापुंज बन रही है । पूर्व मुखिया बिंदेश्वरी सिंह अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी जी का सानिध्य प्राप्त हुआ है। बिंदेश्वरी सिंह जी महंथ पंचानंद उच्च विद्यालय केताकी के संस्थापक सदस्य भी रहे । शिक्षा के प्रति समर्पण इन्हें क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगाने के दृष्टि से सर्वानंद भारती कन्या उच्च विद्यालय केताकी की स्थापना भी किया और संस्थापक सचिव के नाते अपनी सेवा दिया ।

 

 

उनके समय के प्रायः सभी साथी स्वर्गवास कर गए है । जनसंघ भाजपा के विकास यात्रा 3 से 303 की यात्रा में ऐसे सभी कार्यकर्ताओं का समर्पण और तपस्या आज के भाजपा का संजीवनी साबित हो रहा है । भाजपा ऐसे निष्ठावान कार्यकर्ताओ से सबक ले कर राष्ट्र रक्षा और नवीन भारत निर्माण के यज्ञ में आहुति देने को संकल्पित है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page