औरंगाबाद

नक्सल प्रभावित क्षेत्र केताकी की प्रीशिता राज ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में लहराया परचम 500 में प्राप्त किए 478 अंक

औरंगाबाद। नक्सल प्रभावित क्षेत्र केताकी की प्रीशिता राज ने सीबीएसई की दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। प्रीशिता ने 500 में 478 अंक प्राप्त किया है।उसकी सफलता पर माता पिता के साथ साथ केताकी गांव में भी खुशी का माहौल है और सभी उसे उसकी उपलब्धि पर बधाई एवं बेहतर भविष्य के लिए आशीर्वाद दे रहे हैं।

 

प्रीशिता के पिता रमेश कुमार सरकारी विद्यालय के शिक्षक है तथा मां प्रतिभा कुमारी गृहिणी हैं। प्रीशिता की सफलता पर उसके पिता ने कहा कि इस पर मुझे गर्व हैं क्योंकि इसने विद्यालय की पढ़ाई के साथ सेल्फ स्टडी कर इस मुकाम को हासिल किया है और उम्मीद है कि आगे भी यह बेहतर ही करेगी।

 

प्रीशिता ने औरंगाबाद शहर के विवेकानंद विजन आइडियल पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है और उसने सीबीएसई दसवीं बोर्ड की रपरीक्षा में अंग्रेजी में 96, मैथ में 96 सामाजिक विज्ञान में 96, विज्ञान में 95 तथा हिंदी में 95 अंक प्राप्त किया हैं।जबकि अतिरिक्त विषय कंप्यूटर एप्लीकेशन में उसने 98 अंक प्राप्त किया है। हालाकि प्रीशिता का लक्ष्य आईएएस बनना है। लेकिन पहले वह मेडिकल की तैयारी पर वह अपना ध्यान केंद्रित करेगी।

 

प्रीशिता की सफलता पर विद्यालय के निदेशक शंभू शरण सिंह, मनीष वत्स एवं प्रबंधक सुनील कुमार के साथ साथ विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने उसे बधाई दी है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page