औरंगाबाद

छात्राओं से अधिक शुल्क लिए जाने को लेकर अभाविप का हंगामा

औरंगाबाद। रफीगंज शहर के बाबूगंज स्थित प्लस टू कन्या उच्च विधालय में छात्राओं से अधिक शुल्क लेने की सूचना पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को विद्यालय में जमकर प्रदर्शन किया एवम थाना रोड में देवी स्थान के पास सड़क को करीब डेढ़ घंटे तक जाम रखा।

अभाविप कार्यकर्ताओं द्वारा सड़क जाम किए जाने के कारण शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।सड़क जाम की सूचना पर थानाध्यक्ष गुफरान अली एवं एसआई परमजीत मंडल दल बल के साथ विद्यालय पहुंचे और सड़क जाम कर रहे अभाविप के कार्यकर्ताओं से तथा विद्यालय प्रबंधन से बात की।

थानाध्यक्ष के पूछे जाने पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बताया कि मैट्रिक वार्षिक परीक्षा में फार्म भरने हेतू विद्यालय प्रबंधन द्वारा निर्धारित राशि से अधिक पैसा लिया जा रहा है। जब इसकी जांच कार्यकर्ताओं ने की तो पाया गया कि विद्यालय द्वारा अधिक पैसे लिए जा रहे हैं।

इधर थानाध्यक्ष ने इस संबंध में विद्यालय प्रबंधन से बात की तो उनके द्वारा अधिक पैसे लिए जाने की बात से इंकार कर दिया गया। थानाध्यक्ष द्वारा पूछताछ हेतु छात्राओं को बुलाया गया तो छात्राए दो गुट में बंट गयी और दो तरह की बाते सामने आई।किसी ने कहा कि 1500 रुपए लेने तो किसी ने 1010 रुपया लिए जाने की बात स्वीकार की।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका वाजदा तहसीन ने बताया कि किसी भी छात्राओं से अधिक शुल्क नही लिया जाता है।समयाभाव के कारण छात्राओं की तत्काल रसीद नही दिया गया है।

हंगामे की सूचना पाकर प्रखंड संसाधन केंद्र से लेखापाल पवन कुमार मिश्रा, भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ,जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा,अजय कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे और विद्यालय प्रबंधन से बातचीत कर काफी मशक्कत के बाद सड़क को जाम से मुक्त कराया।

इस मौके पर अभाविप छात्र नेता हार्दिक सिंह राजपूत, प्रांशु सिंह राजपूत, रोहन गुप्ता, भाजपा यूवा मोर्चा अध्यक्ष राहुल कुमार,अरबिंद राज सिंह, छात्रा इंदु कुमारी, कुमकुम कुमारी, प्रिया कुमारी, अंजली कुमारी, प्रीति कुमारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page