औरंगाबाद

वार्ड सदस्य संघ के जिलाध्यक्ष का प्रयास हुआ सफल,वार्ड अनुरक्षक के बकाए राशि का होगा भुगतान

औरंगाबाद। वार्ड अनुरक्षक के बकाए राशि के भुगतान को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे जिला वार्ड सदस्य संघ के जिलाध्यक्ष अभय पासवान का प्रयास रंग लाया और उक्त बकाए राशि के भुगतान से संबंधित पत्र जिला पंचायत राज पदाधिकारी ने निर्गत किया है।निर्गत पत्र में जिला पंचायत राज पदाधिकारी ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को वार्ड अनुरक्षण के बकाया मानदेय भुगतान के संबंध में निर्देश दिया है।

उक्त पत्र में जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि दीर्घकालीन अनुरक्षण नीति 2021 के तहत पंचायत राज विभाग के प्रासंगिक पत्र की कंडिका 07 के (1) के अनुसार 15वीं वित्त आयोग के अनुदान के प्राप्ति के सात दिनों में पंचायत सचिव ग्राम पंचायत द्वारा प्रतिमाह चार हजार रुपए की दर से राशि को वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते में हस्तांतरित करें जिससे अनुरक्षकों को 2000 प्रति माह की दर से मानदेय भुगतान किया जाए।

शेष 2000 का उपयोग जिला आपूर्ति योजनाओं के अनुश्रवण में किया जाएगा। इस संबंध में लगातार ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्यों द्वारा शिकायत की जा रही है कि उन्हें कई माह से अनुरक्षण की राशि नहीं दी गई है। अतः अपने-अपने प्रखंडों के ग्राम पंचायत के वार्डों के अनुरक्षण एवं अनुरक्षक मद में हस्तांतरित की गई राशि तथा अनुरक्षण/अनुरक्षक मद में भुगतान हेतु कार्रवाई शीघ्र करते हुए पूर्ण प्रतिवेदन 3 दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बकाए राशि के भुगतान के आदेश निर्गत होने के बाद प्रमंडल अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, बारुण प्रखण्ड अध्यक्ष अरविंद कुमार, देव अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, औरंगाबाद उपाध्यक्ष अमित कुमार, धर्मेन्द्र सिंह, चद्रशेखर पासवान, डब्लू कुमार, सचिन सिंह, कमलेश कुमार, ओबरा उपाध्यक्ष मिथलेश गुप्ता, पवन कुमार महेन्द्र प्रजापति, युगल किशोर सिंह, ओबरा अध्यक्ष पप्पु शर्मा सहित दर्जनों वार्ड सदस्यों ने इस कार्य की सराहना करते हुए कुशल नेतृत्वकर्ता अभय पासवान के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page