औरंगाबाद

कासमा में शीर्ष नक्सली प्रमोद मिश्रा के घर एनआईए की टीम ने की छापेमारी,दो पुस्तक किया बरामद

संदीप कुमार

औरंगाबाद।कासमा थाना के पश्चिम बने शीर्ष नक्सली नेता प्रमोद मिश्रा के घर पर शनिवार की सुबह एनआईए की टीम ने छापेमारी की. छापेमारी दल में एनआईए टीम के इंस्पेक्टर अफसर खान एसआई मदनलाल सिटी राकेश कुमार सीआई धनजय चौधरी के अलावा स्थानीय पुलिस टीम इस छापेमारी में शामिल रही।

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह 6:30 बजे से 11:30 बजे लगभग 5 घंटे अधिकारियों के द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान एनआईए की टीम ने घर की संदूक अलमारी की चेन पलंग बॉक्स सहित अन्य सामानों की जांच की प्रमोद मिश्रा के दोनों पुत्र सूचित मिश्रा और संजीत मिश्रा को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया। तलाशी के दौरान टीम ने दो किताब अच्छे कम्युनिस्ट कैसे बने और यह जंगल हमारा है जप्त किया है।

 

 

तलाशी के दौरान बैंक अकाउंट पैन कार्ड आधार नंबर और मोबाइल नंबर सभी परिजनों को लिखकर अधिकारी ले गए हैं सुबह जब एनआईए की टीम पहुंची तो प्रमोद मिश्रा के घर के चारों तरफ सीआरपीएफ एसटीएफ जिला पुलिस के करीब 60 से 70 जवानों ने घेर लिया था।

 

 

इधर छापेमारी के बाद एनआईए टीम के जाने के बाद प्रमोद मिश्रा के पुत्र सूचित मिश्रा ने बताया कि जब किताब को पिताजी जेल में अध्ययन करते थे और जेल से 9 साल के बाद निकलने के बाद किताब घर लाए थे जो घर के बगल में चल रहे विद्यालय के लाइब्रेरी में मौजूद था 3 वर्ष पूर्व हैदराबाद में केस के सिलसिले में निकलने की बात कह कर वह निकले थे तभी से वह घर नहीं आए हैं और ना ही उनसे संपर्क हो पाया है।उन्होंने बताया कि सरकार के विभिन्न एजेंसियों द्वारा समय-समय पर घर पर छापेमारी की जाती रही है।

 

 

इधर मिली जानकारी के अनुसार एनआईए की टीम संपत्ति सहित अन्य मामलों की जांच को लेकर पहुंची थी। बता दें कि हाल ही में मदनपुर के दक्षिणी इलाके के जंगलों में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के में प्रमोद मिश्रा को आरोपित भी बनाया गया है। इधर परिजनों का कहना है कि पिताजी से कोई लेना-देना नहीं है। दुकान और खेती कर किसी तरह गृहस्ती चला रहे हैं। बता दें कि एनआईए की टीम ने 30. 12.21 के केस संख्या आरसी / 05/21 के तहत छापेमारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page