औरंगाबाद

पुलवामा शहीदों की तीसरी बरसी पर निकली भव्य तिरंगा यात्रा,भारत माता की जय से गूंजा शहर,हजारों लोगों ने अर्पित की अपनी श्रद्धांजलि

औरंगाबाद। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद औरंगाबाद के द्वारा जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के सम्मान में बुधवार को विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जो शहर के गांधी मैदान से प्रारंभ होकर गेट स्कूल के मैदान में जाकर समाप्त हुआ।यह तिरंगा यात्रा संपूर्ण शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए रमेश चौक,रमेश चौक से बाईपास फिर वहां से वापस गेट स्कूल पहुंचा। इस दौरान तिरंगा यात्रा में शामिल हजारों शाहरवासियों ने वीर शहीदों के सम्मान में नारेबाजी की और भारत माँ का जयघोष किया।

 

 

अभाविप के इस तिरंगा यात्रा में औरंगाबाद, रफीगंज, देव, ओबरा, अम्बा, बारुण सहित शहर के सरस्वती विद्या मन्दिर, निजी कोचिंग संस्थान के छात्र छात्राओं के साथ साथ कई बुद्धिजीवी, समाजसेवी,जन नेता एवं शिक्षक शामिल हुए। सभी ने 500 मीटर की तिरंगा के साथ शहीदों की शहादत को न सिर्फ याद किया बल्कि देश की सरजमी की खतिर अपनी जान तक कुर्बान करने के प्रति संकल्पित हुए।

 

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में वर्ष 2019 के फरवरी महीने की 14 तारीख को आतंकी हमले ने में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और उसी की याद में शहीदों की शहादत की तीसरी बरसी पर औरंगाबाद में शहीदों को नमन किया गया और इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी।अभाविप के सदस्यों ने बताया कि देश के जवानों के सम्मान में हर अवसर पर अभाविप राष्ट्र को समर्पित कार्यक्रमों के साथ साथ तिरंगा यात्रा का आयोजन कर यह संदेश देती है कि हमारे दिलों में देश और भारत माता के वीर जवानों के प्रति कभी भी सम्मान कम ना हो। हमारे दिलों में हमेशा उनके लिए एक स्थान रहे और उनकी शहादत को हम कभी भूले नहीं।

 

 

इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से अभाविप के सदस्यों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, वीर जवान अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद, शहीदों का बलिदान नहीं भूलेगा हिंदुस्तान के नारे लगाए जिसकी गूंज से शाहरवासी जवानों के प्रति नतमस्तक हुए और अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी। तिरंगा यात्रा के दौरान शाहरवासियों ने पुष्पवर्षा की और पानी की व्यवस्था की।तिरंगा यात्रा जिस रास्ते से गुजरता गया हजारों की संख्या में लोग शामिल होते गए और इस यात्रा को सफल बनाया।

 

 

 

अभाविप नेताओं ने बताया कि हमारे देश में कई ऐसे हमले हुए जिसमें देश के जवान शहीद हुए आजादी के बाद देश के वीर जवानों ने हमारी भारत भूमि को दुश्मनों से रक्षा करने का जो बीड़ा उठाया है उसे हम सदैव सम्मान देंगे एवं भारत माता की सेवा करते करते हैं जो जवान शहीद हुए उनके लिए हमारे हृदय में हमेशा सम्मान रहेगा साथ ही प्रत्येक वर्ष अभाविप किसी ना किसी कार्यक्रमों के माध्यम से जवानों की शहादत को श्रद्धा अर्पण करते रहेगा।

 

 

तिरंगा यात्रा में शामिल सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि आज हम अपने परिवार के साथ देश के किसी भी कोने में सुरक्षित हैं और चैन की सांस लेते हैं तो इसका श्रेय हमारे देश के सैनिकों को जाता है और हम सभी देश के नागरिक जवानों के सम्मान देने और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें देश का रियल हीरो का दर्जा देने में पीछे नहीं हटेंगे।

 

 

इस अवसर पर अभाविप विभाग संगठन मंत्री पशुपतिनाथ जी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशिका सिंह, प्रदेश प्रमुख पुष्कर अग्रवाल, जिला संयोजक शुभम सिंह, नगर मंत्री कुणाल सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभय कुमार, एनसीसी, स्काउट गाइड के साथ साथ कई कार्यकर्ता छात्र छात्रा हजारों की संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page