औरंगाबाद

जिले से नक्सलियों के खात्मे को लेकर अम्बा तरी पहुंचे सीआरपीएफ के महानिदेशक

औरंगाबाद। बिहार से नक्सलियों के खात्मे को लेकर आगे बढ़ रही सरकार के द्वारा कई जिलों में अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियों के रख रखाव को लेकर कैम्प निर्माण की कवायद जारी है।इसी कड़ी में मदनपुर थाना क्षेत्र के अंबाबार तरी में हो रहे सीआरपीएफ कैंप का निर्माण हो रहा है।कैम्प निर्माण को लेकर इसका निरीक्षण भी सीआरपीएफ के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है।ताकि नक्सलियों को खदेड़ने में कामयाबी हासिल हो सके।

 

 

गुरुवार को निर्माणाधीन कैम्प का निरीक्षण सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक नितिन अग्रवाल के द्वारा किया गया।महानिदेशक द्वारा किये जा रहे निरीक्षण के दौरान सीआरपीएफ बिहार सेक्टर के महा निरीक्षक अमित कुमार, मगध प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विनय कुमार, सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक संजय कुमार भी मौजूद रहे।कैमो निर्माण की गतिविधियों की पूरी जानकारी जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्र, सीआरपीएफ के कमांडेंट जियाउल, कोबरा बटालियन के कमांडेंट कैलाश कुमार द्वारा दी गयी। महानिदेशक ने निर्माणाधीन कैंप का निरीक्षण करते हुए कई निर्देश दिया।

 

 

उन्होंने जिलाधिकारी से विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों पर भी चर्चा की और कहा कि बेहद कम समय में कैंप का निर्माण कार्य की प्रगति सराहनीय है।इससे नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने में मदद मिलेगी। बता दें कि मदनपुर के अम्बा तरी में सीआरपीएफ के द्वारा बेहतरीन तरीके से टेंट पंडाल की एक सैनिक छावनी बनाई गई है जिसमे सभी तरह के मोर्चा, वाच टावर, जरूरत के बैरक आदि का निर्माण कराया गया है।

 

 

गौरतलब है कि हाल फिलहाल में सीआरपीएफ, कोबरा एवं जिला पुलिस द्वारा गया औरंगाबाद की सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में नक्सलियों के पांव उखड़ गए थे और उन्हें अपने सामग्रियों को छोड़कर भागना पड़ा था। इसी के मद्देनजर एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार सीआरपीएफ एवं कोबरा की मदद से नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और यह कार्रवाई तब तक चलती रहेगी जब तक जिला नक्सलियों से मुक्त न हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page