औरंगाबाद

निवेशकों की परिपक्वता राशि के भुगतान को लेकर डीएम ने सहारा इंडिया के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

औरंगाबाद। शुक्रवार को समाहरणालय कक्ष में जिला पदाधिकारी सौरभ अग्रवाल की अध्यक्षता में सहारा इंडिया समूह के निवेशकों के परिपक्वता राशि के भुगतान से संबंधित बैठक की गई। जिसमें सहारा इंडिया के पदाधिकारी एवं शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे।

 

 

बैठक में जिला पदाधिकारी ने सहारा इंडिया के पदाधिकारियों से पूछा कि निवेशकों की परिपक्वता राशि पूर्ण होने के बाद भी भुगतान में आखिर विलंब क्यों हो रहा है। इस पर सहारा इंडिया के पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि सर्वोच्च न्यायालय एवं सेबी के द्वारा राशि निकासी पर रोक लगा दी गई है और जिले के सभी शाखा में राशि जमा ना के बराबर हो रहा है।

 

 

साथ ही साथ निवेशकों के निवेश की राशि लगातार परिपक्व हो रही हैं और राशि ना होने के कारण भुगतान में समस्या आ रही है। अधिकारियों ने बताया कि सहारा ग्रुप की कुल सकल परिसंपत्ति 289252 करोड़ रुपया है। जबकि सहारा इंडिया की कुल बकाया राशि केवल 105854 करोड़ रुपया है। इसके अलावा सहारा इंडिया को ₹24000 की धनराशि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश अनुसार मिलनी बाकी है जो कि अभी सेबी के पास जमा है।

 

 

सहारा के पदाधिकारियों ने यह भी बताया कि जिले में जनवरी 2015 से लेकर दिसंबर 2021 तक 170224 निवेशकों के परिपक्वता राशि की भुगतान की जा चुकी है और अब 864113 निवेशकों का भुगतान करना बाकी है।पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को यह आश्वासन दिया कि सर्वोच्च न्यायालय एवं सभी के द्वारा राशि निकासी पर रोक हटते ही निवेशकों को परिपक्वता राशि का भुगतान ब्याज सहित कर दिया जाएगा।

 

 

जिला पदाधिकारी ने सहारा इंडिया के पदाधिकारियों को निवेशकों की जमा राशि जो परिपक्व हो चुकी है उसका शीघ्र भुगतान का प्रयास करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page