औरंगाबाद

यूक्रेन में फंसा औरंगाबाद का संदीप,मदद की लगाई गुहार

औरंगाबाद।  बारुण थाना के सोननगर का निवासी संदीप कुमार यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध की चक्की के दो पाटो के बीच फंसा है।संदीप यूक्रेन के एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस का छात्र है। दोनो देशों के बीच चल रही जंग में संदीप को हवाई जहाज से अपने वतन लौटना था। वह वतन लौट भी रहा था कि अचानक फायरिंग होने लगी। गोलीबारी के दौरान संदीप ने वहां खेत में भागकर जान बचाई। संदीप के अलावा उसके साथ वतन वापसी में लगे कुछ और भारतीय छात्रों ने भी गोलीबारी के बाद हवाई अड्डे से खेत की ओर भागकर जान बचाई। वही हवाई फायरिंग के कारण फ्लाइट को अचानक रद्द कर दिया गया।

 

संदीप ने दूरभाष पर परिजनों को बताया कि गुरुवार की सुबह 10 बजे की फ्लाईट थी, जो कैंसिल हो गई। लगातार हो रही गोलीबारी के कारण फ्लाइट को रद्द किया गया है। रूस-यूक्रेन का युद्ध जारी है। इधर संदीप के परिजन बेहद चिंतित हैं। संदीप के पिता अरविंद सिंह यादव एवं मां शर्मिला देवी का बेटे के परदेस में फंसे होने से रो-रोकर बुरा हाल है। पूरा परिवार बेटे के यूक्रेन में फंसे हाेने से गमजदा है। परिजन दहशत में हैं। उन्हे संदीप की सलामती की चिंता सता रही है। परिजनो की संदीप से फोन पर जब भी बात हो रही है, तो वह रो रहा है। वह बता रहा हैं कि यूक्रेन में लगातार गोलीबारी हो रही है। वहां फंसे लोग छिपने का सुरक्षित ठिकाना तलाश रहे हैं।

 

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के ऐलान के बाद जंग शुरू होने पर यूक्रेन ने अपना एयर स्पेस बंद कर दिया है। रूसी हमले के बीच यूक्रेन को डर है कि उनके यहां आने वाली फ्लाइट्स पर साइबर अटैक किया जा सकता है। इसके अलावा सिविलियन फ्लाइट्स को निशाना बनाते हुए शूटडाउन करने का खतरा भी बना हुआ है। यूक्रेन स्टेट एयर ट्रैफिक सर्विस के मुताबिक जोखिमों को देखते हुए गुरुवार को पूरे यूक्रेन के एयरस्पेस को सिविल फ्लाइट्स के लिए बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page