औरंगाबाद

शनिवार को जिला क्रिकेट लीग का मैच प्रॉब्लेम एकादश एवं अरुण क्रिकेट क्लब अंबा के बीच खेला जाएगा

औरंगाबाद। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित जिला क्रिकेट लीग 2021-22 में कल यानी कि गुरुवार को देव के राजा जगरनाथ उच्च विद्यालय खेल मैदान तथा मदनुपर खेल मैदान में खेले जा रहे मैच वर्षा के कारण बाधित हो गया था।जिसके कारण चारो टीमों को एक -एक अंक मिले।

 

इस आशय की जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट संघ के सचिव डा० अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि कल देव कै मैदान में संजीव क्रिकेट एकेडमी एवं ओबरा क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओबरा की टीम ने निर्धारित 45 ओवर में 9 विकेट खोकर 213 रन बनायी । ओबरा की ओर से तनवीर ने नाबाद 45 रन तथा चाँद ने 32 रन बनाये , संजीव क्रिकेट एकेडमी की ओर से करण राज ने तीन तथा रोहित एवं जय प्रकाश ने दो-दो विकेट लिये।

 

9

जबाबी पारी खेलने उतरी संजीव क्रिकेट एकेडमी 6.5 ओवर में दो विकेट खोकर 41 रन बनायी थी।वर्षा होने के कारण मैच बाधित हुआ।दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया। वहीं मदनपुर खेल मैदान में प्रॉब्लम एकादश एवं भगवान भाष्कर क्रिकेट क्लब देव का मैच भी वर्षा के कारण बाधित हो गए। अम्पायर ने चारो टीमों को एक- एक अंक दिए।

 

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए देव की टीम निर्धारित 45 ओवर में 9 विकेट खोकर 213 रन बनाई। शिवम ने 74 , हिमांशु – 31 तथा हर्ष ने 25 रनों का योगदान दिया।प्रॉब्लेम एकादश की और से नीतीश ने 4 तथा विवेक ने 2 विकेट लिए। प्रॉब्लम ने 7.1 ओवर में बिना नुकासन के 40 रन बनाये थे। वर्षा होने के कारण मैच बाधित हुआ।कप्तान आमिर 22 रन बनाकर नाबाद थे। मैदान गीला रहने की वजह से शुक्रवार को खेले जाने वाले मैचों को भी स्थगित कर दिया गया।

 

 

सचिव डॉ सिंह ने बताया कि शनिवार को प्रॉब्लेम एकादश एवं अरुण क्रिकेट क्लब अंबा के बीच मैच खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि इस जिला क्रिकेट लीग का उदघाटन देव क्रिकेट क्लब के संरक्षक कृष्ण कुमार सिंह उर्फ लालमणि सिंह , डीसीए के कोषाध्यक्ष अमित सिन्हा , अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह , दिलीप राज गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों ने दोनो टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। लीग का पहला मैच ओबरा क्रिकेट क्लब ओबरा बनाम रफीगंज वारियर्स के बीच खेला गया।

 

 

जिसमे रफीगंज ने कप्तान अकबर के शानदार 176 रनों की पारी की बदौलत ओबरा की टीम को 232 रनों के विशाल अन्तर से पराजित कर दिया था। संरक्षक श्री सिंह ने कहा कि बिहार क्रिकेट ऐसोशिएसन के निर्देश पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन,औरंगाबाद द्वारा लीग मैच का आयोजन देव एवं मदनपुर में किया जा रहा है। इस अवसर पर देव क्रिकेट क्लब के प्रबंधक विकास प्रताप सिंह, हरेन्द्र कुमार, धीरज कुमार, सुमित कुमार व अन्य उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page