औरंगाबाद

2 मार्च तक चलने वाली गृह रक्षकों की दक्षता जांच पुलिस लाइन में हुआ शुरू, पकड़े गए दो फर्जी अभ्यर्थी

औरंगाबाद। महानिदेशक-सह-महासमादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं, बिहार पटना के विज्ञापन सं0-02/2011 के आलोक में औरंगाबाद जिले में गृहरक्षकों के स्वच्छ नामांकन हेतु अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता की जॉच शुक्रवार 25 फरवरी से पुलिस केंद्र औरंगाबाद में प्रारंभ की गई।

गौरतलब हो कि इस शारीरिक दक्षता परीक्षा में होमगार्ड के कुल 191 पदों के लिए 13280 अभ्यर्थियों ने आवेदन जमा किया है।जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए दौड़ की ट्रैक पर 08 सीसीटीवी एवं 02 स्टील फोटोग्राफी की व्यवस्था की गई है।  इसके अतिरिक्त बिग स्टॉपवॉच के अलावा हाई जंप, लॉन्ग जंप एवं शॉट पुट के लिए अलग अलग डेडीकेटेड कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही हर चरण पर अभ्यर्थियों के क्रॉस चेकिंग की व्यवस्था भी की गई है।

 

आवेदकों के पहचान हेतु पुलिस केंद्र मैदान के गेट पर ही बायोमेट्रिक से एंट्री की व्यवस्था की गई है। आज सुबह आधार कार्ड एवं बायोमेट्रिक सत्यापन की मदद से प्रतियोगियों के स्थान पर आए हुए 02 फर्जी आवेदकों को दौड़ में भाग लेने से अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निकाला गया।

 

होम गार्ड के स्वच्छ नामांकन को लेकर जिला पदाधिकारी, सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा द्वारा आज तड़के सुबह पुलिस लाइन औरंगाबाद का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि पुलिस केंद्र के मैदान में जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिला प्रशासन गृह रक्षकों के स्वच्छ नामांकन को लेकर पूरी तरह मुस्तैद है।

 

जिला पदाधिकारी ने बताया कि इन सारी प्रतियोगिताओं को पूरे पारदर्शी तरीके से संचालित करने हेतु दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियो की हर स्थान पर प्रतिनियुक्ति की गई है जो पूरी तत्परता के साथ बहाली के हर चरण पर नजर बनाए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page