औरंगाबाद

भाजपा जिला मंत्री ने भूमिहीन एवं छत विहीन लोगों को आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए डीएम को सौपा ज्ञापन

औरंगाबाद। जिले के देव नगर पंचायत में निर्धन, बेसहारा और भूमिहीन परिवारों को आवास योजना का लाभ मिले इसको लेकर औरंगाबाद भाजपा के जिला मंत्री आलोक सिंह ने जिलाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है। श्री सिंह ने कहा है कि देव नगर पंचायत में कई ऐसे निर्धन परिवार है जिनके पास रहने लायक घर नही है और उनकी सामर्थ्य क्षमता भी भवन निर्माण कराने लायक नही है । प्राकृतिक प्रकोप, अत्यधिक ठंढ और बरसात के मौषम में उन परिवारों को प्लास्टिक ,तिरपाल के सहारे जीवन बिताने पर मजबूर होना पड़ता है।

सरकार द्वारा ऐसे ही गरीबो को अपना घर उपलब्ध कराने हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना लाई गई है। देव के बरई बिगहा में अवधेश मिस्त्री, रिंकी देवी, धनकराज कुंवर, सुखलाल ठाकुर, अनिता देवी, दतु बिगहा निवासी मनिका कुंवर, लक्ष्मी कुंवर, श्याम सुंदर सिंह, शोभा देवी, मुन्नी देवी, अनिता देवी, शकुंतला देवी सहित देव के महादलित टोला दशवत बिगहा में कई ऐसे परिवार है जिनको छतहीन, भवनहीन, दयनीय हालत में जीवन जीने को बाध्य होना पड़ रहा है ।देव नगर पंचायत अन्तर्गत आवास सहायकों द्वारा सूची सत्यापन का कार्य करवाया जा चुका है।

 

उक्त सूची में भी सबो का नाम सम्मलित है। ऐसी स्थिति में सभी लाभुकों के अधतन स्थिति एवं आवश्यकताओं के मूल्यांकन कर उन्हें शीघ्र आवास योजना का लाभ दिलवाया जाय। ताकि वे अपना जीवन बसर कर सकें। श्री सिंह के ज्ञापन के बाद जिलाधिकारी सौरभ जोरेवाल ने उप विकास आयुक्त एवं वरीय अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर जांच कर आवास योजना का लाभ देने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page