औरंगाबाद

शहर के महाराजगंज रोड स्थित एक एटीएम से साइबर अपराधी ने झांसे में लेकर युवक का कार्ड बदला और हुआ फरार, देखते देखते खाते से निकल गए 90 हजार

औरंगाबाद। यदि आप औरंगाबाद के किसी एटीएम में पैसे निकालने जा रहें हैं तो हो जाइए सावधान, क्योंकि शहर के अधिकतर एटीएम के समीप साइबर अपराधी खड़े है और वे आपकी हर हरकत पर नजर रखे हुए हैं।जैसे ही उन अपराधियों को आपकी किसी कमजोरी का पता चलेगा है वे तुरंत अपने झांसे में लेकर आपके एटीएम कार्ड को बदल लेंगे और देखते देखते आपके खाते से रुपये गायब हो जाएंगे।

शहर के एटीएम से लोगों को अपने झांसे में लेकर कार्ड बदलकर पैसे निकालने में ठगी करने का मामला रुक नहीं रहा है। शनिवार को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां शहर के सिन्हा कॉलेज मोड़ निवासी बिनोद कुमार अपनी पत्नी बच्चों एवं परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पहुंचे और अपने साथ घटित हुई ठगी की कहानी सुनाई।

 

श्री कुमार ने बताया कि वह शहर के महाराजगंज रोड स्थित एक एटीएम से पैसे निकाल रहे थे और उस दौरान उनका कार्ड फंस गया था।तभी एटीएम कक्ष में एक दूसरे युवक ने प्रवेश किया और उसने झांसे में लेकर उनका एटीएम कार्ड बदल लिया और दूसरा एटीएम थमा कर फरार हो गया। कुछ ही मिनट में उनके मोबाइल में 90 हजार रुपये की निकासी के संदेश मिलने लगे और सभी संदेश ऑनलाइन निकासी के प्राप्त हुए।

 

श्री कुमार ने बताया कि इसकी शिकायत लेकर संबंधित बैंक भी गया लेकिन सेकंड सैटरडे होने के कारण बैंक बन्द थे और कोई कार्रवाई नही हो सकी।उन्होंने पुलिस से इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page