औरंगाबाद

रक्तदान के क्षेत्र में रक्तदान जनसेवा समिति ने प्रदेश में पाया पांचवां स्थान

औरंगाबाद। रक्तदान के मामले में औरंगाबाद रक्तदान जनसेवा समिति को को प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त हुआ अध्यक्ष राहुल राज के नेतृत्व में समिति के सदस्यों ने बेहतर कार्य किया है। नियमित रूप से जिले में बेहतर रक्तदान शिविर के आयोजन करने के कारण समिति के अध्यक्ष राहुल राज ने न सिर्फ शहरी क्षेत्र में बल्कि गांव गांव तक जाकर रक्तदान शिविर का आयोजन कराया। जिसका परिणाम है कि आज रक्तदान सेवा समिति औरंगाबाद जिले में रक्तदान शिविर आयोजन करने में और रक्तदान यूनिट बढ़ाने में सबसे पहला स्थान और पूरे बिहार में पांचवा स्थान प्राप्त किया।

शुक्रवार को पटना के चाणक्य होटल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजकों के लिए कार्यशाला सह सम्मान समारोह का आयोजन कराया गया था जिसमें साल भर में पूरे बिहार के रक्तदान आयोजकों की कार्यशाला आयोजित की गई एवं बेहतर कार्य करने वाले आयोजकों को सम्मानित किया गया। रक्तदान जन सेवा समिति औरंगाबाद की ओर से संगठन के अध्यक्ष राहुल राज जी की सहमति के उपरांत प्रतिनिधि के तौर पर आशुतोष कुमार सिंह ने भाग लिया। संगठन को बेहतर आयोजन कराने हेतु सम्मानित किया गया।

 

संगठन के सदस्य आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि यह सम्मान संगठन के अध्यक्ष राहुल राज जी, संगठन के सभी पदाधिकारी गण एवं सभी रक्त दाताओं को समर्पित है। इस तरह का सम्मान प्राप्त होने से संगठन को और ऊर्जा प्राप्त होती है और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरणा मिलती है। औरंगाबाद में कई पीड़ित हैं जिन्हें प्रत्येक माह रक्त की जरूरत होती है। उनके परिजन रक्त के लिए बेचैन रहते है उनकी स्थिति को देखते हुए संगठन ने निर्णय लिया कि समाज के लोगों को रक्त की कमी ना हो पाए इसके लिए संगठन निरंतर संघर्ष करता रहेगा।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page