औरंगाबाद

SIP ABACUS आयोजित करा रहा है मेगा ड्राइंग कंपटीशन

औरंगाबाद। शहर के चित्तौड़ नगर स्थित SIP ABACUS द्वारा कक्षा KG से कक्षा 5 तक के बच्चों की बौद्धिक,मानसिक एवं उनकी कल्पना क्षमता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मेगा ड्राइंग कंपटीशन का आयोजन किया जा रहा है। इस मेगा ड्राइंग कंपटीशन में बच्चे कैसे भाग लें इसके लिए अभिभावक www.sipeastcontest.com पर जाकर या 9199510083 पर बात कर पूरी प्रक्रिया समझ सकते हैं।

 

जानकारी देते हुए SIP ABACUS के निदेशक अभिषेक आनंद ने बताया कि संस्था का उद्देश्य है कि कोई भी माता-पिता अपने बच्चों को भविष्य का बेहतरीन कलाकार बना सकते हैं। यदि उनके बच्चों में थोड़ी सी भी ड्राइंग की परख हो या कागज पर लकीरे खींचकर किसी भी प्रकार की आकृति बना लेने की क्षमता हो तो वे SIP ABACUS की इस प्रतियोगिता में शामिल होकर अपनी प्रतिभा में कई गुना निखार ला सकते है।

 

श्री आनंद ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सफल हुए बच्चे जिला से राज्य एवं राज्य से राष्ट्रीय स्तर तक पहुंच कर अपनी मेधा का परिचय दे सकते हैं। गौरतलब है कि SIP ABACUS भारत के विभिन्न राज्यों में स्थापित एक ऐसी संस्था है जो बच्चों के बौद्धिक,मानसिक क्षमता को कई गुना विकसित करने का काम कर रही है। संस्था के बच्चे 12 से 16 माह के अंदर सुपर फास्ट कैलकुलेशन करने में माहिर हो जाते हैं और अपनी इस कैलकुलेशन की क्षमता से लोगों को आश्चर्यचकित कर देते हैं।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page