औरंगाबाद

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय मेहता ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर औरंगाबाद की प्रसिद्ध महिला चिकित्सक डॉ भावना को किया सम्मानित

औरंगाबाद। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय मेहता ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर शहर के महाराजगंज रोड स्थित एम आर एम हेल्थ प्वाइंट  की संचालिका एवं शहर की प्रसिद्ध महिला चिकित्सक डॉ भावना को अंग वस्त्र और भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। श्री मेहता ने कहा कि महिलाएं परिवार, समाज और राष्ट्र की आधार होती है समाज के सर्वांगिण विकास के लिए इनकी सक्रिय भागीदारी अति आवश्यक है।

 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भारत और विश्व की समस्त महिलाओं को जिलेवासियों के तरफ से हार्दिक बधाई। श्री मेहता ने कहा कि सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर भावना उन महिलाओं में से एक हैं जिन्होंने परिवार, समाज और राष्ट्र निर्माण में अपनी पूरी हिस्सेदारी निभाई है। चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा करके जिस प्रकार से इन्होंने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है इसे हम सभी नहीं भूल पाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज महिलाओं के प्रति हमारी सरकार के द्वारा जो पहल की जा रही है वह पहल पूर्व की सरकारों में देखने को नहीं मिला।क्योंकि हमारी सरकार ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, नौकरी में आरक्षण तथा सत्ता में महिलाओं को हिस्सेदारी देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सराहनीय कदम उठाया है।इसलिए हम कह सकते हैं कि हमारी माताओं एवं बहनों का सभी क्षेत्रों में साझीदारी मिली है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page