औरंगाबाद

सूर्य नारायण इंटर महाविद्यालय में आयोजित भाजपा का तीन दिवसीय केन्द्रीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

औरंगाबाद। देव के श्री सूर्य नारायण इंटर महाविद्यालय में तीन दिवसीय केन्द्रीय प्रशिक्षण विभाग जिला कार्यशाला का प्रशिक्षण शिविर का अंतिम दिन समापन सत्र में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा मुख्य वक्ता रहे। सांसद को भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा एवं संचालन मुकेश सिंह ने किया।

 

इस मौके पर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि आपकी गरिमा आपकी समाज के साथ समाज के सभी वर्गों के साथ गले लगाने की कल्पना समाज के हित में किए गए कार्य ही सर्वश्रेष्ठ है। कार्यकर्ता की निष्ठा त्याग,पार्टी के लिए समर्पण हमेशा देखना चाहिए। यह भावना हम सभी कार्यकर्ता के अंदर बना रहे। भारत की हर भूमि को मातृभूमि के रूप में देखना चाहिए। प्रख्यात राजनीतिक डॉ. राकेश सिन्हा के कई पुस्तकें लिखी है। उन्होंने डॉ केशव बलिराम हेडगेवार की जीवनी लिखी जो सामान्य रूप से हिंदुत्व आंदोलन की इनकी गहरी विश्लेषनात्मक समझ और विशेष रूप से आरएसएस के इतिहास और विचारधारा को दर्शाती है।

 

इनकी शानदार और तार्किक अभिव्यक्ति ने इन्हें पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी के प्रशंसा का पात्र बनाती है।इनके द्वारा लिखी गई अंडरस्टैंडिंग आरएसएस, धर्मनिरपेक्ष भारत,अल्पसंख्यकवाद की राजनीति,सामाजिक क्रांति का दर्शन और भी कई महत्वपूर्ण पुस्तक है जिसने समाज को एक नई दिशा प्रदान की है। सांसद राकेश सिन्हा एक मुखर लेखक रहे है और अपने उदारवादी-राष्ट्रवादी दृष्टिकोण के लिए देश ही नही विदेशी लेखकों के बीच जाने जाते रहे है। इन्होंने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के द्वारा मिले सामाजिक विज्ञान में योगदान के लिए पाँच लाख रुपए की दीन दयाल उपाध्याय पुरूस्कार राशि भारत की गरीब जनता में दान कर दी।

 

आज इसी सभागार में जिला कार्य समिति की भी बैठक भी सम्पन्न हुआ एवं उपस्थित सभी भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। इस मौके प्रदेश कार्य समिति सदस्य गोपाल शरण सिंह,अनिल सिंह,पुरषोत्तम सिंह,प्रधानाचार्य अरबिन्द सिंह, आरएसएस प्रचारक अजय कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष दीनानाथ विश्वकर्मा,सिद्धनाथ मिश्रा,जिला महामंत्री राजकुमार सिंह,जिला मंत्री आलोक सिंह, तीर्थ नारायण वैश्य, अखिलेश मेहता,जितेन्द्र शर्मा,जिला प्रवक्ता उज्जवल सिंह,जिला मीडिया प्रभारी मितेन्द्र कुमार सिंह,मंडल अध्यक्ष उदय सिंह,सुरेन्द्र गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह,समाजसेवी अनिल सिन्हा,ज़िला पदाधिकारी एवं जिला कार्यसमिति सदस्य,जिला मोर्चा के अध्यक्ष एवं महामंत्री,प्रकोष्ठ के संयोजक,मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्री,ज़िले से प्रदेश के पदाधिकारी,मोर्चों के पदाधिकारी एवं प्रदेश के सह संयोजक शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page