औरंगाबाद

पुरानी पेंशन लागू करने एवं विभिन्न मांगों को लेकर बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट ने की बैठक, 29 मार्च को लिया प्रदर्शन का निर्णय


औरंगाबाद। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ (गोप गुट),जिला शाखा-औरंगाबाद के सक्रिय साथियों का कन्वेंशन ‘कर्पूरी स्मृति-भवन’,औरंगाबाद के प्रांगण में संपन्न हुआ जिसमें कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू कराने, 50 वर्ष से ज्यादा उम्र के राज्य कर्मियों की समीक्षा के नाम पर उनके माथे पर छंटनी की तलवार लटकाए रखने वाले कानून को निरस्त कराने समेत उनकी अन्य स्थानीय एवं राज्य स्तरीय समस्याओं के समाधान हेतु जुझारू आन्दोलन चलाने का निर्णय लिया गया ।

 

उक्त आंदोलन के प्रथम चरण में आगामी 29 मार्च 2022 को राष्ट्रीय ट्रेड यूनियनों की संयुक्त हड़ताल के समर्थन में महासंघ के बैनर तले जिला मुख्यालय पर विशाल प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है ।
इसके अलावा आगामी 22 मई 2022 को महासंघ(गोप गुट) का औरंगाबाद में शानदार ढंग से जिला स्तरीय सम्मेलन कराने का निर्णय लिया गया । इस सम्मेलन को सफल बनाने हेतु सर्वप्रथम जिला स्तरीय सांगठनिक ढांचों को सुदृढ़ करने के लिए सभी तरह का आवश्यक कदम उठाने का निर्णय भी लिया गया।

 

जिसमें विभिन्न विभागीय संगठनों समेत अनुमंडल एवं प्रखण्ड स्तरीय कमिटियों को सुदृढ़ करने का निर्णय भी शामिल है । इसके साथ- ही साथ उपर्युक्त कार्यभारों को पूरा करने हेतु पूरे जिले में सघन सदस्यता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया है । साथ ही आगामी 12,13 एवं 14 जून 2022 को समस्तीपुर में होने वाले राज्य सम्मेलन को सफल बनाने के लिए राज्य कमिटी द्वारा इस जिले के लिए सौंपे गए कार्यभारों को भी पूरा करने का निर्णय लिया गया ।

 

इस कन्वेंशन में सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया क्योंकि महासंघ यह मानता है कि मौसमी कर्मचारी शोषितों में सबसे शोषित तथा उत्पीड़ितो में सर्वाधिक उत्पीड़ित समुदाय है । इनकी समस्याओं के समाधान हेतु हर स्तर पर सर्वोत्तम प्रयास करने का निर्णय लिया गया तथा यह भी कि जरूरत पड़ने पर इनके समर्थन में महासंघ के बैनर तले भी आंदोलन किया जाएगा।

 

उपर्युक्त सारे कार्यभारों को पूरा करने तथा जिला सम्मेलन को सफल बनाने हेतु उनचास सदस्यीय स्वागत समिति का गठन किया गया जिसके स्वगताध्यक्ष-रामइसरेश सिंह,स्वागत सचिव-सत्येन्द्र कुमार तथा स्वागत कोषाध्यक्ष- अजय कुमार सिंह चुने गए हैं । यही स्वागत समिति जिले में सम्मेलन की तैयारी से संबंधित सारे कार्यभारों को पूरा करने तथा उसके सफल आयोजन के लिए जवाबदेह होगी ।

 

इस बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिला अध्यक्ष- रामइसरेश सिंह तथा संचालन जिला सचिव- सत्येन्द्र कुमार ने किया । इनके अलावा इस बैठक में महासंघ के जिला उपाध्यक्ष-अशोक कुमार,जिला-संयुक्त सचिव विजय कुमार,विनोद कुमार, जिला उपाध्यक्ष- अमरेन्द्र सिंह,जिला संयुक्त सचिव-जनेश्वर चौधरी,जनसेवक संघ के नेता- रंजन कुमार सिंह,पंचायत सेवक संघ के विजय कुमार सिंह, अनुसेवक संघ के विश्वनाथ आनन्द,मौसमी कर्मचारी संघ के जिला कोषाध्यक्ष-देवपूजन प्रसाद,उपाध्यक्ष-जयराम सिंह,संयुक्त सचिव -रविशंकर कुमार,कार्यपालक सहायक संघ के जिला अध्यक्ष-कमल यादव,जिला सचिव-भूपेन्द्र ठाकुर,संयुक्त सचिव -वरुण प्रियदर्शी,पंचायत सचिव संघ के जिला अध्यक्ष-सुनील सिंह,इत्यादि सैंकड़ों कर्मचारी-शिक्षक उपस्थित रहे ।

 

बतौर प्रेक्षक इस कन्वेंशन में उपस्थित महासंघ के राज्याध्यक्ष जियालाल प्रसाद तथा महासचिव प्रेमचंद सिन्हा ने उपस्थित पदधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि महासंघ(गोप गुट) औरंगाबाद के संगठन को विशेष महत्त्व देता है तथा इस जिले के शिक्षकों और कर्मचारियों को यह आश्वस्त करता है कि यहां की जो भी समस्याएं हैं उन्हें हल करने के लिए प्राथमिकता के स्तर पर प्रयास करेगा ।

 

 

इस कन्वेंशन को संबोधित करते हुए महासंघ के राज्याध्यक्ष एवं महासचिव ने कन्वेंशन में उपस्थित उपस्थित उन कर्मियों एवं शिक्षकों को धन्यवाद दिया जिन्होंने पटना में महासंघ के भवन निर्माण हेतु तत्काल कोष संग्रह कर के इस जिले से 10 हजार रुपए (दस हजार रुपए मात्र) राज्य कमिटी को तुरन्त प्रदान कर दिया। साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस जिले पर बकाया शेष दस हजार रुपए भी शीघ्र ही राज्य कमिटी को भेज दिया जाएगा । इस कन्वेंशन की अध्यक्षता महासंघ के जिला अध्यक्ष-रामइसरेश सिंह तथा संचालन जिला सचिव-सत्येन्द्र कुमार ने किया।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page