औरंगाबाद

होली मिलन समारोह के जरिए समाज में सद्भाव और सौहार्द बढ़ाने पर जोर, जीकेसी ने चित्रगुप्त सभागार में आयोजित किया कार्यक्रम

औरंगाबाद । जिला मुख्यालय के कर्मा रोड स्थित चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन में रविवार की रात ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया । समारोह में होली के सुमधुर गीतों पर उपस्थित श्रोता न केवल देर तक झूमते रहे बल्कि प्रेम, श्रृंगार व वात्सल्य से सराबोर यह आयोजन आपसी सौहार्द का अनूठा संदेश भी दे गया ।

 

समारोह का उद्घाटन नबीनगर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार सिन्हा , ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह जिलाध्यक्ष कमल किशोर, खादी ग्रामोद्योग समिति के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव, विनय कुमार सिन्हा, अजय वर्मा, अजय कुमार संतोष , महेंद्र प्रसाद, मधुसूदन प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया ।इस अवसर पर नबीनगर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि होली प्रेम, आपसी सद्भाव तथा पूर्व के सभी विवादों को भुलाने का त्यौहार है । उन्होंने कहा कि इससे समाज में आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ावा मिलता है ।

 

जीकेसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल किशोर ने कहा कि होली का परंपरागत त्योहार न केवल हमारी गौरवशाली संस्कृति को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कड़ी है बल्कि इसके जरिए हम समाज में प्रेम और सौहार्द भी बढ़ाते हैं । उन्होंने कहा कि यह सभी त्योहारों से अलग है क्योंकि इसके जरिए सभी प्रकार के आपसी मतभेद भी मिट जाते हैं और हर वर्ष यह त्यौहार प्रेम एवं मिल्लत का एक नया संदेश लेकर आता है ।

 

होली मिलन समारोह में उपस्थित श्रीराम अम्बष्ट, प्रेम कुमार, उदय कृष्ण सिन्हा, बच्चन सिन्हा, राजू रंजन सिंहा, राजेश सिन्हा , सूर्यकांत, दीपक बलजोरी , प्रोफेसर तरुण माथुर, सुनील सिन्हा अभय कुमार , डॉ वैभव श्रीवास्तव, डॉ अभिषेक कुमार , मुकेश सिन्हा,मनोज कुमार ,संजय श्रीवास्तव , अमित कुमार , अरविंद कुमार सिन्हा , अरुण लता सिन्हा, प्रोफेसर नीलम रानी , कामिनी वर्मा, निभा सिन्हा , संजना किशोर , सलोनी अम्बष्ट , बबीता सिन्हा, रश्मि सिन्हा, रूबी सिन्हा, अंजू सिंहा, ज्योति सिन्हा पल्लवी प्रिया , रूमी रंजन , सोनम श्रीवास्तव समेत सैकड़ों कायस्थ बंधुओं – महिलाओं ने एक दूसरे को अबीर – गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

 

कार्यक्रम में दानिका संगीत महाविद्यालय के कलाकारों ने डॉ रवीन्द्र कुमार के नेतृत्व में होली से संबंधित विविध गीत प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page