औरंगाबाद

विभिन्न मुद्दों, मांगो एवं समस्याओं को लेकर फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन की हुई एक अहम बैठक

औरंगाबाद। मंगलवार को फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन की जिला इकाई के तत्वाधान में जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं की बैठक जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बिहार प्रदेश फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के द्वारा जनवितरण विक्रेताओं की लंबित 8 सूत्री मांगों के अलावा अन्य मांगों को पूर्ण कराने के लिए पटना के गर्दनीबाग में 21 मार्च को आयोजित होनेवाली महाधरना एवं प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया गया।

 

विक्रेताओं से संबंधित लंबित प्रमुख मांगों में सप्ताहिक छुट्टी, अनुकंपा के लाभ में उम्र सीमा की बाध्यता को समाप्त करना, विक्रेताओं को सरकारी सेवक घोषित करना, विक्रेताओं के खाद्यान्न एवं केरोसिन में मार्जिन मनी बढ़ाना, विक्रेताओं को मृत्यु पश्चात 50 लाख का बीमा लाभ देना इत्यादि शामिल है। बैठक में जिला कमेटी एवं प्रखंड कमेटी के पदाधिकारियों को महाधरना में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने के लिए विक्रेताओं के बीच जाकर जागरूकता फैलाने का कार्यभार सौंपा गया।

 

बैठक में दूसरी चर्चा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत मिलने वाले अनाज पर हुई। विक्रेताओं के द्वारा बताया गया कि फरवरी 2022 में भी इस योजना के अंतर्गत पूरा खाद्यान्न नहीं रहने के कारण वितरण कार्य में परेशानी हो रही है। साथ ही माह मार्च 2022 में भी अभी तक इस योजना का खाद्यान्न किसी भी विक्रेता को नहीं प्राप्त हुआ है।ऐसी स्थिति में उपभोक्ताओं को समझाना काफी मुश्किल हो रहा है।

 

बैठक में उपस्थित विक्रेताओं ने अध्यक्ष को इस आशय की जानकारी देते हुए इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारियों देकर एवं उनसे मुलाकात कर इसका निराकरण कराने को कहा कहा गया।अभी तक की सूचना के अनुसार पीएमजीकेवाई योजना का खाद्यान्न नहीं मिलने की संभावना जताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page