औरंगाबाद

हरिओम कॉमर्स का आयुष कॉमर्स संकाय में जिले में हुआ सेकंड टॉपर, सीए बनने की तमन्ना

औरंगाबाद। बुधवार को बिहार बोर्ड द्वारा जारी इंटरमीडिएट परीक्षा परिणामों में औरंगाबाद शहर के महराजगंज रोड स्थित प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान हरिओम कॉमर्स के आयुष कुमार ने 500 में से 457 अंक लाकर 91.4% से जिला स्तरीय टॉपर की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर जिले को गौरान्वित किया है। परीक्षा परिणाम आते ही जिले के नावाडीह रोड के रहने वाले आयुष के पिता अवधेश प्रसाद माता चंद्रावती देवी सहित पूरे परिवार में खुशी की लहर छा गयी।

 

आयुष चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर खुद को प्रतिस्थापित करना चाहते हैं। आयुष ने बताया कि हरिओम कॉमर्स के निदेशक अनिल कुमार सिंह के मार्गदर्शन में पूरे लग्न से 4 से 5 घण्टे प्रतिदिन पढ़ाई करते थे। आयुष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षक अनिल कुमार सिंह को देते हुए कहा कि अनिल सर की परीक्षा को लेकर रणनीति काफी मददगार साबित होती है और साथ ही साथ पूर्ण अनुशासित माहौल में नियमित प्रैक्टिस टेस्ट सेट से परीक्षा को लेकर कोई आशंका नहीं रह जाती है।

वहीं संस्थान के मेंटर रानी कुमारी सिंह और निशा सिंह सहित सभी ने आयुष को जिले में अव्वल आने पर मिठाई खिलाकर हर्ष जाहिर किया। विदित हो कि हरिओम कॉमर्स औरंगाबाद शहर ही नहीं जिले के लिए बड़ा नाम बन चुका है, जहाँ कठोर अनुशासन, प्रतिस्पर्धी वतावरण और सुनियोजित तैयारी से प्रतिवर्ष छात्र स्टेट एवम जिला स्तर पर अव्वल आते रहे हैं।

 

हरिओम कॉमर्स की ही अर्चना कुमारी को 500 में से 450, उज्ज्वल कुमार को 444, रिया सिंह को 443, राजीव रंजन मिश्रा को 441, अमन को 439 तथा अदिति को 437, कृति सिन्हा को 425 अंक प्राप्त हुए हैं।रिजल्ट आने की खुशी में सभी छात्र छात्रों ने आपस में गुलाल लगाकर खुशी का इजहार किया। संस्थान के निदेशक ने सबको बेहतर परीक्षा परिणामों के लिए बधाई दी और कहा कि आगे भी वे हरसंभव मद्त करते रहेंगे। वहीं अन्य वर्षों की भाँति इस वर्ष भी हरिओम कॉमर्स के छात्रों ने शत प्रतिशत सफलता प्राप्त कर जीत का परचम लहराया है। तथा लगभग 97 प्रतिशत छात्र प्रथम श्रेणी से पास किये हैं।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page