औरंगाबाद

दाउदनगर की काजल ने जिले में पाया तीसरा स्थान

औरंगाबाद। दाउदनगर शहर के अशोक इंटर स्कूल की छात्रा एवं दाउदनगर प्रखंड के बिगहा निवासी किसान योगेंद्र सिंह एवं ग्रृहिणी सुनीता देवी दंपत्ति की पुत्री काजल किरण यूपीएससी की तैयारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा का पदाधिकारी बनना है. काजल किरण को बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा में 467 अंक प्राप्त हुए हैं.उसे जिले में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

 

हांलाकि, उन्हें उम्मीद और अधिक अंक की थी, फिर भी वे संतुष्ट हैं और इनका कहना है कि इस परिणाम से उन्हें और बेहतर करने की प्रेरणा मिली है .अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में अग्रसर होने की प्रेरणा मिली है. परीक्षा का परिणाम आने के बाद घर में खुशी का माहौल देखा गया. पिता योगेंद्र सिंह एवं माता सुनीता देवी ,दादी रेशमी देवी समेत अन्य परिजनों ने मिठाई खिलाकर काजल के प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें उत्साहित किया .नौवीं कक्षा में पढ़ रहा काजल का भाई अभिनंदन राज ने भी कहा कि अपनी बहन से प्रेरणा लेकर उसका भी लक्ष्य दसवीं में टॉप टेन में आने का है.

 

काजल ने बताया कि बुधन बिगहा से करीब दो किलोमीटर दूर साइकिल से अशोक इंटर स्कूल में जाकर नियमित कक्षा किया. कोरोना काल में विद्यालय बंद होने के बाद युटुब का सहारा लेकर पढ़ाई किया .सेल्फ स्टडी पर ध्यान दिया, तब जाकर सफलता मिली है. काजल का कहना है कि परिस्थितियां विपरीत होने पर भी चिंता नहीं करनी चाहिये. अपने लक्ष्य को सामने रखकर कड़ी मेहनत कर लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में अग्रसर होना चाहिये.

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page