औरंगाबाद

रफीगंज में दो 14 चक्का वाले ट्रकों पर लदे 113 पशु को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया बरामद ,पुलिस को किया सुपुर्द

रफीगंज से पप्पू कुमार की रिपोर्ट

औरंगाबाद। रफीगंज गुरारू पथ के गोरडिहा गांव के पास बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, भाजपा कार्यकर्ता एवं गौ रक्षक दल के सदस्यों द्वारा अवैध रूप से 14 चक्का के दो ट्रकों पर ले जायी जा रही पशुओं को बरामद कर रफीगंज पुलिस को सुपुर्द किया गया है। गया जिले के गुरारू इकाई के बजरंग दल संयोजक राजेश राठौर ने बताया कि उनलोगों के द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। होली मिलन समारोह से सम्मिलित होकर सभी घर लौट रहे थे। तभी मथुरापुर की ओर से आ रही, तेज रफ्तार से ट्रक ने उनके वाहन में झटका मारा जिससे वह ज़ख्मी हो गये।

 

ट्रक के द्वारा वाहन में झटका देने के बाद यह हम आभास हुआ कि  ट्रक द्वारा कुछ गैर कानूनी सामग्री ढोई जा रही है।आभास होने के बाद आसपास के ग्रामीणों को आवाज दी गयी और ट्रक का पीछा किया गया तो जानकारी मिली कि गोकशी के लिए ट्रक में पशुओं को लाद कर ले जाया जा रहा है।

 

औरंगाबाद बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के डॉक्टर संत कुमार प्रसाद एवं गौ रक्षा दल के जिला अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता उर्फ योगी ने बताया कि गुरारू में बजरंग दल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में सम्मिलित होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान एक तेज गति से आ रही ट्रक ने कार्यकर्ताओं की गाड़ी में टक्कर मारी और भागने का प्रयास में लग गयी। ट्रक का पीछा करने के बाद ट्रक चालक रफीगंज थाना क्षेत्र के गोरडिहा गांव के समीप दोनों ट्रक(BR02GA8251) एवं (BR26GA6251) को छोड़कर फरार हो गए।

 

ट्रक को पीछे से खोलकर देखा गया तो एक ट्रक में 60 एवं दूसरे में 53 पशु कुल 113 पशु बेतरतीब तरीके से लदे हुए थे। तुरंत रफीगंज पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सूचना पर रफीगंज सर्किल इंस्पेक्टर एमके चौधरी, थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव अपने दल बल के साथ पहुंचे। थानाध्यक्ष ने बताया कि गाड़ी को जब्त कर  आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

इस मौके पर गोह पुलिस भी पहुंची थी, रफीगंज बजरंग दल के कार्यकर्ता दीपक कुमार पासवान, गोरा पासवान, मोनू निगम ,दिलीप कुमार, अकाश कुमार ,राजू ठाकुर ,संतोष रजक, रोशन सिंह, पिंटू साव और रवि पासवान, गुरारू बजरंग दल कार्यकर्ता मोनू कुमार, विवेक कुमार, पिंटू कुमार, रोशन कुमार, सुमित कुमार, भाजपा महामंत्री शिव नारायण साव, भाजयुमो उपाध्यक्ष रिशु सिंह सहित सैकड़ों स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page