औरंगाबाद

बिहार दौड़ के साथ शुरू हुई बिहार दिवस की शुरुआत,जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ को किया रवाना और खुद भी हुए शामिल

औरंगाबाद। लगातार 2 वर्षों तक देश कोरोना संक्रमण की चपेट में रहा। इस दौरान देश के तमाम राज्यों में किसी भी प्रकार के न तो सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए और न ही शैक्षणिक गतिविधियां आयोजित हुई।अब देश कोरोना संक्रमण की दौर से उबर चुका है और आज यानी 22 मार्च से बिहार में बिहार दिवस आयोजित किये जा रहे है।

 

बिहार दिवस के आयोजन को लेकर औरंगाबाद जिला प्रशासन उत्साहित है और आज से इसकी शुरुआत बिहार दौड़ से कर दी गयी।शहर के महाराणा प्रताप चौक से बिहार दौड़ को हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल में रवाना किया और खुद भी अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ इस दौड़ में शामिल रहे।

इस दौड़ में विभिन विद्यालयों एवं स्काउट गाइड के बच्चों के साथ साथ शहर के कई युवा शामिल रहे।यह दौड़ महाराणा प्रताप चौक से चलकर नगर भवन पहुंचा।इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि 2 वर्ष के बाद जिले में बिहार दिवस का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम कराएं जा रहे हैं। कार्यक्रम की शुरुआत बिहार दौर से हुई उसके पश्चात नगर भवन में रक्तदान शिविर फिर समाहरणालय परिसर में विभिन्न विभागों के प्रगति से संबंधित स्टाल लगाए जाएंगे।

 

इसके साथ साथ विद्यालय के बच्चो के बीच पेंटिंग, रंगोली सहित कई शैक्षणिक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। संध्या 4 बजे नगर भवन में मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page