औरंगाबाद

रफीगंज कन्या मध्य विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया बिहार दिवस

औरंगाबाद। रफीगंज के कन्या मध्य विद्यालय में मंगलवार को बिहार दिवस पूरे जोश खरोश के साथ मनाया गया। विद्यालय की छोटी छोटी बच्चियों ने जिस तरह से इस आयोजन में अपनी सहभागिता स्थापित की वह यह दर्शाता है कि सुदूर क्षेत्रों में अत्यंत पिछड़े वर्ग के परिवारों की बच्चियां में योग्यता की कोई कमी नहीं है बशर्ते उनको मौका मिले। गीत संगीत, नृत्य, रंगोली, भाषण प्रतियोगिता अपने सीमित साधनों के साथ पूरी उत्साह एवं उमंग के साथ विद्यालय परिवार ने आयोजित किया।

बिहार दिवस की शुरुआत प्रधानाध्यापक शैलेन्द्र किशोर जारूहार ने किया और बिहार के गौरवशाली इतिहास को बताते हुए बिहार दिवस की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की शुरुआत बिहार गीत की स्वर लहरियां से हुई। उसके बाद कक्षा 2, 3 एवं 4 की बच्चियां ने समूह नृत्य कर सबका मन मोह लिया। बहुत सारी बच्चियों ने भाषण प्रतियोगिता में अपने विचार व्यक्त किए। कुछ बच्चियों ने गीत संगीत से सभी का मन मोहा। नृत्य के लिए छोटी से लेकर बड़ी बच्चियों में गज़ब का उत्साह दिखा।

 

सामारोह के अंत में रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित हुई। बच्चियों ने एक से बढ़कर एक रंगोली एवं चित्र बना अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।इस आयोजन का संचालन शिक्षिका रेशम कुमारी ने किया जबकि संयोजक की भूमिका विवेक अमन ने निभाया।इस आयोजन में विद्यालय के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

इस आयोजन में सुप्रिया,कल्पना, तबस्सुम, सिम्पली, कोमल, मीना, श्वेता, सुजाता, अंजलि, मुस्कान,सलोनी, अर्चना, बुलबुल, आशू, नेहा, अनुराधा, संध्या, सोम्या, अंजलि, मनीषा, रेखा, आदि ने गीत संगीत नृत्य मे भाग लिया। जबकि रंगोली में सपना, चंचल ग्रुप, अनू दामिनी ग्रुप, कुमकुम ग्रुप, प्रगति एवं छोटी आदि अन्य ग्रुपों ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page