औरंगाबाद

बिजली विभाग का राजस्व वसूली अन्यथा बत्ती गुल अभियान जारी, पहले काटा बिजली कनेक्शन अब एफआईआर

औरंगाबाद। बिजली विभाग ने शहर के बिजली बिल बकायेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय ले लिया है। बिजली विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को शहर के दो उपभोक्ताओं के विरुद्ध बिजली चोरी के आरोप में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु आवेदन दिया गया है। इसके अतिरिक्त शहर के करीब 64 उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन बिल बकाया रहने के कारण काट दिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सहायक अभियंता श्री निशांत कुमार ने बताया कि बिजली बिल बकायेदारों के खिलाफ विभाग का “राजस्व वसूली अन्यथा बत्ती गुल” अभियान जारी है। उक्त अभियान के क्रम में शुक्रवार को जामा मस्जिद के निकट मोबिनेट इंटरनेशनल दुकान जिसका कनेक्शन बिजली बिल बकाया के कारण विगत दिनों काट दिया गया था और उपभोक्ता द्वारा बिना बकाया बिल भुगतान किए और रिकनेक्शन चार्ज जमा किए विद्युत उपभोग किया जा रहा था के विरुद्ध विद्युत चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

 

इसके अतिरिक्त चूड़ी बाजार के श्री विशु कुमार जो बिना कनेक्शन के बिजली जला रहे थे को भी बिजली चोरी के आरोप में नामित करते हुए नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि विभाग द्वारा बिजली बिल बकायेदारों का कनेक्शन काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा साथ ही वैसे उपभोक्ता जिनका कनेक्शन काट दिया गया है के परिसर की जांच प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी।

उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह अपना बकाया बिजली बिल अविलंब कार्यालय में अथवा ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान कर विभाग को सहयोग करें, अन्यथा बाध्य होकर बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है वह बिना बिल भुगतान किए और रि कनेक्शन चार्ज जमा किए बिजली का उपयोग ना करें, अन्यथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page