औरंगाबाद

केंद्र सरकार द्वारा छह माह के लिए गरीबों को मुफ्त अनाज दिए जाने का जदयू ने किया स्वागत

औरंगाबाद। केन्द्र सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत (पीएमजीकेवाई) को छह माह के लिए गरीबों को मुफ्त अनाज दिये जाने पर औरंगाबाद जिला जनता दल (यू०) पार्टी इकाई ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए स्वागत किया है.

 


जदयू के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, जदयू के वरीय नेता संजीव कुमार सिंह, निवर्तमान जिला प्रवक्ता तेजेन्द्र कुमार सिंह, सदर प्रखंड औरंगाबाद के अध्यक्ष अजिताभ कुमार उर्फ रिंकू सिंह, पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ऊंकार नाथ सिंह एवं सत्येंद्र सिंह चंन्द्रवंशी ने वर्ष दो हजार बाईस के सितम्बर माह तक मिलने वाली प्रत्येक गरीब राशन कार्ड धारियों को मुफ्त अनाज दिये जाने के लिए यह केन्द्रीय सहायता एक सकारात्मक कदम है.

 

पार्टी के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह ने कहा कि राशन कार्ड धारकों को राशन की दुकानों की जरिये मिलने वाले सब्सिडी अनाज की मुहैया होने से सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल से ही गरीबों के लिए यह मदद पहुंचाया जा रहा है.इस योजना के तहत पांच किलो खाधान्न अब प्रति बयक्ति को सितम्बर के माह तक मिलता रहेगा. उन्होंने कहा कि अब तक भारत की सरकार अगले छह माह में अस्सी हजार करोड़ रूपये गरीबों के लिए वहन करेगी इसके पूर्व में दो लाख साठ करोड़ रुपये अब तक इस योजना पर खर्च कर चुकी है.

उन्होंने कहा कि अब तक खाधान्न मंत्रालय सात सौ उनसठ लाख टन खाधान्न राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों को वितरित किया जा चुका है. सरकार की यह जनकल्याण गरीब अन्न योजना को छह माह के लिए बढ़ा दिए जाने से जनवितरण प्रणाली कार्डधारियों के आनेवाले समय में एक बहुत बड़ा राहत मिला है. इस आशय की विज्ञप्ति पार्टी के निवर्तमान जिला प्रवक्ता तेजेन्द्र कुमार सिंह ने एक बयान जारी कर बताया है.

इसे भी पढ़ें

Back to top button

You cannot copy content of this page